Public Works Department engineer arrested for taking bribe

    कल्याण. कल्याण तालुका (Kalyan Taluka) में लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के एक अभियंता को ठाणे एसीबी की टीम (Thane ACB Team) ने  एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार (Arrested) किया है, गिरफ्तार अभियंता (Engineer) का नाम अभिनाश पांडुरंग भानुशाली (Pandurang Bhanushali) (57) बताया गया हैं। 

    मिली जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय शिकायतकर्ता आशिला के स्वामित्व वाली भूमि पर  मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए  भूमि अधिग्रहण के लिए ली जा रही है। आरोपी अविनाश भानुशाली ने पहले 9 सितंबर को दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान निर्माण के मूल्यांकन और रिपोर्ट के लिए 4 लाख रुपये स्वीकार किए थे और एक लाख रुपये की रिश्वत की और  मांग करते हुए कहा कि एक लाख रुपये का भुगतान करने पर ही उन्हें रिपोर्ट मिलेगी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने एंटीकरप्शन ब्यूरो की ठाणे की टीम से शिकायत की।

    शिकायत के  आधार पर एसीबी की टीम  ने सोमवार  दोपहर जाल बिछाकर आरोपी अभियंता अभिनाश भानुशाली को कल्याण स्थित  लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

    गौरतलब है की रिश्वत के कई ममाले में कल्याण में होते रहते है। जिनमे एक मामला पिछले महीने का है जहां आर्डर की कॉपी देने के लिए तहसीलदार दीपक आकडे ने 1 लाख रुपए की डिमांड की थी। जहां एसीबी की टीम ने तहसीलदार और चपरासी बाबु उर्फ मनोहर हरड़ को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।