Purvesh Sarnaik

Loading

  • युवा सेना के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन 
  • युवाओं को जोड़ने की कवायद  
  • सीएम शिंदे करेंगे मार्गदर्शन

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: पिछले सप्ताह कोल्हापुर में संपन्न हुए शिवसेना (Shiv Sena) के राज्य स्तरीय सम्मेलन की सफलता के बाद अब युवा सेना का राज्यस्तरीय सम्मेलन ठाणे में किया जा रहा है। इस सम्मेलन के माध्यम से राज्य भर के युवाओं को जोड़ने की जिम्मेदारी शिवसेना युवा शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्वेश सरनाईक (Purvesh Sarnaik) को दी गई है। चर्चा है कि इस लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में युवा नेता पूर्वेश सरनाईक को ठाणे (Thane) लोकसभा क्षेत्र (Seat) से शिवसेना का उम्मीदवार (Candidate) बनाया जा सकता है। 

प्रताप सरनाईक के पुत्र हैं पूर्वेश सरनाईक
शिवसेना का गढ़ रहे ठाणे में राजन विचारे पिछले 2 बार से सांसद रहे। शिवसेना में विभाजन के बाद सांसद विचारे उद्धव ठाकरे के साथ हैं, जबकि ज्यादातर कार्यकर्ता, नगरसेवक पदाधिकारी सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के साथ आ गए हैं। ऐसे में ओवला माजीवाड़ा से शिवसेना के कद्दावर विधायक प्रताप सरनाईक के पुत्र पूर्वेश सरनाईक को ठाणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की चर्चा चल रही है। सीएम शिंदे के पुत्र युवा सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे के विश्वासपात्र माने जाने वाले पूर्वेश सरनाईक को प्रदेश युवा सेना का कार्याध्यक्ष भी बनाया गया है। पूर्वेश सरनाईक के नेतृत्व में ही शनिवार को राज्य स्तरीय युवाओं का सम्मेलन आयोजित किया गया है। इस सम्मेलन में राज्य भर से 10 हजार से ज्यादा युवा शामिल होने वाले हैं।  

नगरसेवक से सीधे सांसद बनने का मौका 
चर्चा है कि सीएम एकनाथ शिंदे ठाणे लोकसभा सीट से विधायक प्रताप सरनाईक को आगे करना चाहते थे, परंतु 3 बार के विधायक प्रताप सरनाईक को राज्य की राजनीति में रुचि है। ऐसे में उनके युवा पुत्र पूर्वेश सरनाईक को ठाणे लोकसभा सीट से महायुति का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। टीएमसी में पूर्व नगरसेवक रह चुके पूर्वेश सरनाईक युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। डॉ श्रीकांत शिंदे के मार्गदर्शन में पिछले कुछ महीनों में उन्होंने पूरे राज्य का दौरा कर विभिन्न जिलों में युवा सेना का मजबूत संगठन बनाने का प्रयास किया है। पूर्वेश सरनाईक ने हाल ही में युवा सेना का शैक्षिणिक हेल्प डेस्क भी बनाया जिससे हजारों युवा जुड़ रहे हैं। इसकी शुरुआत पिछले दिनों मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के जन्मदिन पर की गई थी। अब शनिवार को होने वाले युवा सेना के सम्मेलन के माध्यम से शिवसेना व पूर्वेश सरनाईक अपना शक्ति प्रदर्शन करने के साथ युवाओं में पैठ बनाने का काम करेंगे। 

जोरदार तैयारी
युवा सेना के कार्याध्यक्ष पुर्वेश सरनाईक के माध्यम से शनिवार को ठाणे के रेमंड ग्राउंड पर होने वाले इस सम्मेलन में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में युवा कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके लिए युवा सेना की ओर से जोरदार तैयारी की गई है। इस सम्मेलन को सीएम एकनाथ शिंदे व पार्टी के अन्य नेता संबोधित करेंगे। सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के चित्रकार शशिकांत धोत्रे और प्रसिद्ध क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को उनके काम और योगदान के लिए शिव गौरव पुरस्कार पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सम्मेलन में सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे का जाहिर इन्टरव्यू भी गायक और संगीतकार अवधूत गुप्ते लेने वाले हैं।