Raj Thackeray
File Pic

    Loading

    ठाणे : मनसे अध्यक्ष (MNS President) राज ठाकरे (Raj Thackeray) की 9 अप्रैल को होने वाली सभा को तो पुलिस प्रशासन (Police Administration) ने अनुमति दे दी है। लेकिन पुलिस (Police) ने सभा स्थल में बदलाव करते हुए गडकरी रंगायतन स्थित डॉ. मुस रोड के बजाय अब राम मारुति रोड पर स्थित गजानन महाराज चौक पर यह उत्तर सभा होने वाली है। 

    गौरतलब है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा द्वारा महाविकास अघाड़ी पर किए गए हमले और मदरसों पर की गई टिपण्णी पर राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ठाकरे पर हमला बोले था। इतना ही नहीं महा विकास आघाड़ी के अन्य नेताओं ने भी राज ठाकरे पर कई प्रकार से टिप्पणी किया था।  इसके बाद अब राज ठाकरे ने इन आरोपों का जवाब उसके बाद 9 अप्रैल को मनसे के जरिए ठाणे में राज ठाकरे की बैठक आयोजित की गई थी। यह सभा पहले गडकरी रंगायतन नाट्यगृह के सामने वाली डॉ. मुस रोड पर आयोजित की थी। इसके लिए स्थानीय मनसे नेताओं ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की सभा करने के लिए पुलिस में एक आवेदन किया था।बाद में मनसे नेता नितिन सरदेसाई ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया था। लेकिन इसी बीच गडकरी रंगायतन में हिंदीभाषा एकता परिषद और राजस्थानी सेवा समिति ने संयुक्त रूप से 9 अप्रैल को शाम 7.30 बजे में 28वें राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

    इस कार्यक्रम में पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, गृह निर्माण विभाग के पुलिस महानिदेशक विवेक फणसालकर और विधायक और सांसद शामिल होने वाले है। यह एक वीआईपी कार्यक्रम होने के कारण पुलिस ने मनसे को अनुमति देने इंकार कर दिया था। साथ ही पुलिस ने मनसे को सभा के लिए दो विकल्प सुझाए थे, जिसमें से डॉ. मुस चौक की जगह हाईलैंड मैदान और काशीनाथ घाणेकर नाट्यगृह का समावेश था। लेकिन इसके बावजूद मनसे डॉ. मुस रोड पर ही सभा के अयोजन को लेकर अड़ गई थी। 

    सभा का नाम उत्तर पूजा

    हालांकि, पुलिस द्वारा कड़ा रवैया अपनाने के बाद मनसे के पदाधिकारियों ने हार मानते हुए पुलिस से डॉ. मुस रोड और पुलिस द्वारा सुझाए गए दो स्थल क्रमशः हाइलैंड मैदान और घाणेकर नाट्यगृह की जगह गजानन महाराज चौक को सभा के लिए दिलाने की मांग की थी। इस संदर्भ में मनसे ठाणे, पालघर जिलाध्यक्ष अविनाश जाधव और शहर अध्यक्ष रविंद्र मोरे ने जानकारी दी है कि पुलिस ने आखिरकार राम मारुती रोड पर स्थित गजानन चौक पर सभा करने की अनुमति दे दी है।  इसलिए 9 अप्रैल को राज ठाकरे इस सभा के जरिए सभी आलोचकों को उत्तर देंगे। इसलिए इस सभा का नाम उत्तर पूजा रखा गया है।