पढ़ने से बढ़ती है गहराई, विभिन्न साहित्य पढ़ना जरूरी: डॉ. भाऊसाहेब डांगडे

    Loading

    कल्याण : महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगडे (Municipal Commissioner Dr. Bhausaheb Dangde) ने कहा कि पढ़ने (Reading) से गहराई बढ़ती है, इसलिए विभिन्न प्रकार के साहित्य, मनोरंजन, अध्ययन, यात्रा वृत्तांत पढ़ना आवश्यक है। यह बात उन्होंने वचन प्रेरणा महोत्सव (Word Inspiration Festival) के अवसर पर स्टैंडिंग कमेटी हॉल में नगर निगम के वर्ग 1 और वर्ग 2 के अधिकारियों के साथ आयोजित छोटीखानी कार्यक्रम में कही। 

    महानगरपालिका के लेखा प्रमुख, सहायक आयुक्त के लिए मराठी राज्य भाषा के जन जागरूकता के उद्देश्य से 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक सरकारी निर्देशों के अनुसार “वर्तमान पेपर में शीर्षक लेखन” और “गद्य वाचन” जिसमें ऐतिहासिक पुस्तकें हैं, यात्रा विवरण पुस्तकों का अंश” ऐसी ही एक प्रतियोगिता का यह आयोजन महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगडे और अतिरिक्त आयुक्त मंगेश चितले के मार्गदर्शन में किया गया था, इस प्रतियोगिता में शहर अभियंता, उपायुक्त, कार्यकारी अभियंता और सहायक आयुक्त ने भाग लिया और एक बार फिर छात्रों की भूमिका निभाई और इस प्रतियोगिता का आनंद लिया। 

    शासन के निर्देशानुसार डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर नगर निगम द्वारा पठन प्रोत्साहन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है और नगर निगम के अधिकारियों। कर्मचारियों में मराठी भाषा के प्रति जागरूकता, सतर्कता बढ़ाने के लिए “वर्तमान पत्रों में सुर्खियां लिखना” “ऐतिहासिक” महाराष्ट्र नगर निगम अधिनियम की पुस्तकें, यात्रा वृत्तांत, गोष्ठियों का गद्य पाठ, गायन स्लोगन प्रतियोगिता, स्वर चारोली प्रतियोगिता, मराठी निबंध प्रतियोगिता, गायन कविता पाठ और प्रस्तुति, महाराष्ट्र बोली प्रतियोगिता, एकालाप अभिनय (मराठी भाषा) में आदि। निर्देश और जनसंपर्क विभाग प्रमुख संजय जाधव ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए प्रतियोगिता आयोजित की गई हैं।