File Photo
File Photo

    Loading

    ठाणे : नवी मुंबई (Navi Mumbai) के अंतर्गत आने वाले महापे गांव (Mahape Village) में पिछले कुछ महीनों से अनियमित और कम दबाव की जलापूर्ति (Water Supply) हो रही है। इससे यहां के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद पानी की अनियमित आपूर्ति जारी है। लिहाजा आखिरकार गुस्साए रहवासियों ने एमआईडीसी (MIDC) के इंजीनियरों को घेर लिया और पानी की समस्या के समाधान की मांग। 

    महापे गांव में कम दबाव से पानी आने से ग्रामीणों को हमेशा पानी की कमी महसूस होती है। पिछले साल से पानी की समस्या विकराल होती जा रही है। इससे पहले गांव में सुबह 7 से 10 बजे और शाम को 6 से 8 बजे के बीच पानी छोड़ा जाता था। हालांकि अब एमआईडीसी से मिलने वाला पानी कुछ हद तक कम हो गया है। गांव की आबादी भी बढ़ी है। इसलिए जलापूर्ति की मात्रा बढ़ाने की जरूरत है। लेकिन पानी कम दिया जा रहा है। 

    जल्द ही महापे गांव में जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी

    पानी की कमी के कारण यहां के नागरिकों को खासी परेशानी हो रही है। पिछले एक साल से, ग्रामीण एमआईडीसी और नवी मुंबई महानगरपालिका को महापे गांव में सुचारू जलापूर्ति के लिए विरोध कर रहे हैं, लेकिन जब कोई उपाय नहीं किया जा रहा था, तो गुस्साए निवासियों ने आखिरकार एमआईडीसी के सब-इंजीनियर को बुलाया। पूर्व नगरसेवक चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि इंजीनियरों ने महापे ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही महापे गांव में जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी।