bhiwandi

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी ग्रामीण परिसर में शासन और एमएमआरडीए (MMRDA) से बगैर परमिशन (Without Permission) लिए बड़ी संख्या में गोदाम (Godowns) निर्माण किए जाने और अधिसंख्य गोदामों के निर्माण में शासन के दिशा-निर्देशों का पूर्णतया उल्लंघन किया गया है। शासन के निर्देशानुसार अवैध निर्मित गोदामों को वैध करने की प्रक्रिया में भी गोदाम धारक रुचि नहीं ले रहे हैं। 

    ऐसे तमाम गोदामों को सील करने की कार्रवाई जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर के निर्देश पर भिवंडी तहसीलदार अधिक पाटिल की टीम कर रही है।   राजस्व विभाग की टीम ने 35 गोदामों को सील कर ताला ठोक दिया है। राजस्व विभाग की कार्रवाई से अवैध गोदाम धारकों में हड़कंप मचा है।

     जिलाधिकारी ने दिए सख्त कारवाई के निर्देश

    भिवंडी तहसीलदार अधिक पाटिल के अनुसार, भिवंडी ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत अधिसंख्य गोदाम और वेयरहाउस शासन और एमएमआरडीए के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर निर्माण किए गए हैं। अधिसंख्य गोदामधारकों द्वारा बगैर परमिशन लिए ही गोदामों का निर्माण और मनमानी तरीके से विस्तार किया गया है। शासन द्वारा करीब 6 माह से अवैध गोदामों को वैध किए जाने के लिए गोदाम धारकों से जरूरी कागजात मांगे गए हैं बावजूद अधिसंख्य गोदाम धारक शासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे तमाम गोदाम धारकों पर जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश तहसील कार्यालय को दिया है। 

    525 गोदामों को सील किए जाने की कार्रवाई शुरू

    जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर के आदेश पर तहसीलदार अधिक पाटिल के मार्गदर्शन में नायब तहसीलदार गोरख पाटिल की राजस्व विभाग टीम ने करीब 45 गोदाम संकुल स्थित 525 गोदामों को सील किए जाने की कार्रवाई शुरू की है।राजस्व विभाग टीम ने शासन के निर्देशों का पालन न करने वाले ग्रामीण क्षेत्र स्थित 35 गोदामों को सील कर ताला ठोक दिया है। भिवंडी तहसीलदार अधिक पाटिल ने गोदाम धारकों को चेतावनी देते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार गोदाम मालिक अवैध गोदामों को वैध किए जाने की प्रक्रिया में सहयोग करें अन्यथा गोदामों को सील किया जाएगा। राजस्व विभाग की कार्रवाई से अवैध गोदाम धारकों में हड़कंप मच गया है।