Scam
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    ठाणे : शहर (City) में सड़कों (Streets) की सफाई के लिए अनुबंध (Contract) के आधार पर नियुक्त (Appointed) कर्मचारियों (Employees) को शामिल नहीं किया जा रहा है और कम कर्मचारियों को दिखाकर अतिरिक्त कर्मचारियों का वेतन काटा जा रहा है। उक्त आरोप स्थायी समिति की बैठक में भाजपा नगरसेवक मिलिंद पाटणकर ने लगाते हुए सड़क की सफाई में बड़ा घोटाला होने की आशंका भी जताई है।

    सफाई सर्वेक्षण के हिस्से के रूप में, दो साल पहले, ठाणे महानगरपालिका ने सड़कों की सफाई के लिए एक निजी ठेकेदार के माध्यम से कर्मचारियों को काम पर रखा था। तदनुसार, महानगरपालिका द्वारा दावा किया जा रहा है,  कि इन कर्मचारियों द्वारा सुबह और रात की पाली में सड़कों की सफाई की जा रही है। लेकिन इस प्रकार की सफाई सड़कों पर नजर नहीं आ रही है। जिसे लेकर कुछ महीने पहले जनप्रतिनिधियों ने विरोध भी किया था। सोमवार को हुई स्थायी समिति की बैठक में भी इसका असर देखने को मिला। भाजपा नगरसेवक मिलिंद पाटणकर ने सड़कों की सफाई के लिए रखे गए कर्मचारियों के काम पर आपत्ति जताई है। उन्होंने संज्ञान में लाया कि ये कर्मचारी कुछ समय से नजर नहीं आ रहे है।

    बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू की जाएगी

     उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि इन कर्मचारियों की हाजिरी कैसे ली जाती है और वेतन कैसे दिया जाता है? उन्होंने इन कर्मचारियों के काम के लिए सामग्री की अनुपलब्धता का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उन्हें चार महीने से झाड़ू तक नहीं दिया गया है। इसलिए उन्होंने सफाई कैसे की जाती है इस पर भी आपत्ति जताई।  उन्होंने यह भी दावा किया कि कम कर्मचारियों को दिखाकर अधिक कर्मचारियों के नाम पर बिल जारी किए जा रहे है। बायोमेट्रिक हाजिरी की फिर होगी शुरुआत महानगरपालिका प्रशासन की तरफ से कहा गया कि पहले बायोमेट्रिक सिस्टम से इन कर्मचारियों की हाजिरी ली जा रही थी। लेकिन कोरोना ने आना बंद कर दिया। लेकिन अब फिर से महानगरपालिका की ओर से बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू की जाएगी।