Taloja MIDC

    Loading

    नवी मुंबई: तलोजा एमआईडीसी (Taloja MIDC) में कंपनी मालिक को सुरक्षा व्यवस्था (Security Arrangements) समेत कई अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अपनी इसी परेशानी को व्यक्त करने के लिए तलोजा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (Taloja Industries Association) द्वारा तलोजा पुलिस स्टेशन (Taloja Police Station) के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के साथ महत्वपूर्ण बैठक (Meeting) का आयोजन किया गया। इस बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के सामने अपनी व्यथा को व्यक्त किया गया। जिसे सुनने के बाद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने तलोजा एमआईडीसी क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाने का आश्वासन एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिया है।

    गौरतलब है कि तलोजा एमआईडीसी 2140 एकड़ में फैली हुई है, जिसमें 975 छोटी बड़ी कंपनियां है। यहां की सभी कंपनियों में निजी सुरक्षा रक्षक तैनात रहते हैं, लेकिन कंपनियों के बाहरी क्षेत्र में अराजक तत्व सक्रिय रहते हैं, जो चोरी और लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। जिस पर अंकुश लगाने के लिए तलोजा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश शेट्टी ने उक्त बैठक बुलाई थी, जिसमें तलोजा पुलिस स्टेशन से वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जितेंद्र सोनवणे मुख्य तौर से उपस्थित थे। जिसमें उन्होंने तलोजा एमआईडीसी क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाने की बात कही। इस मौके पर तलोजा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के मानक सचिव रोहित बंसल, कोषाध्यक्ष विनीत सालियन, भावेश मोदी, एस।एस शेट्टी, विदुर भट्टाचार्य, सुनील पाधिहारी आदि मौजूद रहे।

    पुलिस को जीप मुहैया कराने का आग्रह

    उक्त बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा के दौरान वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सोनवणे ने बताया कि गस्त बढ़ाने के लिए अतिरिक्त जीप की जरूरत पड़ेगी। जिसके लिए एसोसिएशन का सहयोग बेहद जरूरी है। उनके इस आग्रह के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश शेट्टी उन्हें बताया कि एसोसिएशन के सदस्यों से बात करने के बाद इसके बारे में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

    कर्मचारियों का विवरण रखने का सुझाव

    तलोजा एमआईडीसी में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सोनवणे ने कंपनी मालिकों को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कंपनी मालिकों को कंपनी में काम करने वाले स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों का विवरण रखने का सुझाव दे दिया है। इसके साथ ही कंपनी से जुड़ी भारी और हल्की वाहनों के ड्राइवरों का भी रिकॉर्ड रखने की सलाह भी दी है। इसके साथ ही उन्होंने तलोजा एमआईडीसी क्षेत्र में जगह-जगह सीसीटीवी लाने में तलोजा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा किए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने क्षेत्र की सुरक्षा को और पुख्ता बनाने के लिए सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने में सहयोग करने की अपील एसोसिएशन से की।

    तलोजा एमआईडीसी क्षेत्र में कंपनी मालिकों को होने वाली परेशानी के बारे में एसोसिएशन द्वार समय-समय पर शासन व प्रशासन को अवगत कराया जाता है, जिसे यहां की समस्याएं धीरे-धीरे हल होने की कगार पर हैं। कोरोना के चलते कंपनी मालिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी मालिकों के जान-माल की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए तलोजा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सोनवणे के साथ हुई बैठक संतोषजनक रही।

    -सतीश शेट्टी, अध्यक्ष, तलोजा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन