एकनाथ शिंदे और बालाजी किणीकर के खिलाफ लगे नारे

    Loading

    अंबरनाथ : राज्य में सत्ता परिवर्तन के लिए नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में शिवसेना (Shiv Sena) के अधिकांश विधायकों (MLAs) द्वारा पार्टी से की गई बगावत (Rebellion) को 6 दिन पूरे हो गए है। इस बगावत से स्थानीय शिवसैनिक संभ्रम की स्थिति में है कि वह किस को समर्थन दे और किसका विरोध करें, शुरू में एकनाथ शिंदे के समर्थन में कुछ शिवसैनिक खुलकर सामने आए लेकिन शुक्रवार तक शिंदे के खिलाफ कोई भी शिवसैनिक नहीं बोला था। लेकिन शनिवार से महौल बदलने लगा है। उल्हासनगर (Ulhasnagar) और अंबरनाथ (Ambernath) के शिवसैनिक अपने नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के समर्थन और पार्टी के बागी एकनाथ शिंदे के खिलाफ बोलने की हिम्मत जुटाते दिखाई दिए और वही अंबरनाथ के बागी विधायक डॉ. बालाजी किणीकर (MLA Dr. Balaji Kinikar) के विरोध में अंबरनाथ में बेनर देखे गए। हालांकि पुलिस ने उन बेनर को जप्त कर लिया। बैनर में शिवसेना के विधायक किणीकर को गद्दार लिखा था। 

    डॉ. बालाजी किणीकर की गिनती शिंदे समर्थकों में

    सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के गोल मैदान स्थित जनसंपर्क कार्यालय में शिवसैनिकों ने जाकर तोड़फोड़ की लेकिन पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। सांसद शिंदे के कार्यालय में तोड़फोड़ के मामले में उल्हासनगर पुलिस ने 4-5 लोगों को हिरासत में लिया है। शिंदे का विरोध करने की शहर में यह पहली पर बड़ी घटना थी। इसी तरह अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना के टिकट पर तीसरी बार विधायक बने डॉ. बालाजी किणीकर की गिनती शिंदे समर्थकों में है जिन 16 बागी विधायकों पर कार्रवाई किए जाने की प्रक्रिया के तहत नोटिस जारी की गई है। उनमें अंबरनाथ के विधायक डॉ. किणीकर का भी नाम है। वह शिंदे के कट्टर समर्थकों में गिने जाते है। बागी विधायक किणीकर को गद्दार बताने वाली एक बड़ी होर्डिंग शहर के ह्रदय स्थल कहे जाने वाले हुतात्मा चौक में सुबह देखी गई। उस होर्डिंग में लगाने वाले ने अपना नाम और पद नहीं लिखा था। ऊक्त विवादास्पद होर्डिंग की सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस ने उस को जप्त कर लिया। बागी विधायक किणीकर के विरोध में रेलवे उड़ान पुल पर भी छोटे पोस्टर लगे थे सभी को निकाल लिया गया। 

    अंबरनाथ नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी, प्रज्ञा बनसोडे, पूर्व नगरसेवक सुभाष सालुंके, उल्हासनगर में पूर्व महापौर लीलाबाई आशान, अरुण आशान एकनाथ शिंदे समर्थन में खुल कर सामने आ चुके है। सुनील चौधरी देर रात गुहाटी भी पहुंच चुके है।