Kendriya Vidyalaya Ambernath

    Loading

    अंबरनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के प्रेरणादायी कार्यक्रम “परीक्षा पे चर्चा” (Pariksha Pe Charcha) के पांचवें संस्करण जिसका आयोजन एक अप्रैल 2022 को होगा, केन्द्रीय विद्यालय अंबरनाथ (Kendriya Vidyalaya Ambernath) के सभी विद्यार्थी (Students) और शिक्षक (Teacher) बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड की  परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थी इस कार्यक्रम में सम्मिलित होकर प्रधानमंत्री से परीक्षा और जीवन के सक्सेस मंत्र को जानकर उसे अपने जीवन में उतारकर एक सफल नागरिक बनना चाह रहे है। 

    प्राचार्य दीपक सिंह भाटी ने बताया कि सभी विद्यार्थी और शिक्षक प्रतिवर्ष इस कार्यक्रम में सम्मिलित हो कर प्रधानमंत्री से सफलता के ऐसे मंत्र सीखते हैं जिन्हें अपने जीवन में उतारकर वे एक अच्छा नागरिक तो बने व साथ ही साथ परीक्षा और जीवन के कठिन समय को पार करने की उचित रणनीति भी बना सकें। इस वर्ष भी बोर्ड के विद्यार्थियों ने अनेक माध्यमों से अपने मन की बात और उलझनों को प्रधानमंत्री से साझा किया और उन उलझनों को दूर करने वाले सक्सेस मंत्र को जानने के लिए 1 अप्रैल 2022 की उस घड़ी का इंतजार कर करे हैं जब प्रधानमंत्री उन्हें संबोधित करेंगे। 

    परीक्षा पे चर्चा का यह पांचवा संस्करण

    परीक्षा पे चर्चा का यह पांचवा संस्करण है, मायगांव प्लेटफार्म पर रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के माध्यम से इस वर्ष 15.7 लाख से अधिक प्रतिभागियों ने इस आयोजन के लिए पंजीकरण किया है। स्थानीय केंद्रीय विघालय के प्राचार्य दीपक सिंह भाटी के अनुसार, स्कूल में मौजूद संसाधनों के माध्यम से छात्र-छात्राएं को उक्त कार्यक्रम से जोड़ने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।