KDMC
File Photo

    Loading

    कल्याण : प्रारूप मतदाता सूची में मतदाताओं के नामों के सत्यापन और मतदाता सूची में नए मतदाता और विकलांग व्यक्तियों को पंजीकृत कराने में राजनीतिक दल सहयोग करें ऐसी अपील केडीएमसी के अतिरिक्त  आयुक्त सुनील पवार ने  महानगरपालिका मुख्यालय में बुधवार को आयोजित एक मीटिंग में राजनीतिक दलों के पदाधिकारी,सदस्यों से की है।

    केडीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुनील पवार ने कहा कि राजनीतिक दलों को मतदाता सूची के प्रारूप में मतदाताओं के नामों के सत्यापन और मतदाता सूची में नए मतदाताओं और विकलांग व्यक्तियों के पंजीकरण में सहयोग करना चाहिए, महानगरपालिका मुख्यालय में बुलाई गई बैठक का उद्देश्य नागरिकों, मतदाताओं को मतदाता समीक्षा कार्यक्रम के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ सभी दलों को इसके बारे में सूचित करना था,  1 नवंबर 2021 से 30 नवंबर 2021 तक चलने वाले मतदाता पुनरीक्षण अभियान में नए नामों का पंजीकरण, नामों का विलोपन और मतदाता नामों में सुधार शामिल होगा। 

    मतदाता सूची का सत्यापन कर सहयोग करें

    केडीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुनील पवार ने राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे अपने स्तर पर मसौदा मतदाता सूची का सत्यापन कर सहयोग करें। मसौदा मतदाता सूची 1 नवंबर, 2021 को जारी की गई है और सूची के संबंध में दावे और आपत्तियां 30 नवंबर, 2021 तक स्वीकार की जाएंगी।  20 दिसंबर, 2021 तक दावों और आपत्तियों का निपटारा किया जाएगा और 5 जनवरी, 2022 तक मतदाता सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

    1 जनवरी 2022 को मतदान का अधिकार प्राप्त होगा

    18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले नागरिकों को 1 जनवरी 2022 को मतदान का अधिकार प्राप्त होगा। महानगरपालिका  ने  सभी 10 प्रभागक्षेत्र  कार्यालयों के नागरिक सुविधा केंद्रों में नागरिकों, मतदाताओं के लिए मतदाता पंजीकरण प्रपत्र उपलब्ध कराए हैं।

     बैठक में शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, एनसीपी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, एमआईएम पार्टी, वंचित बहुजन अघाड़ी, पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी आदि के पदाधिकारियों ने भाग लिया।  बैठक में मौजूद राजनीतिक प्रतिनिधियों की शंकाओं पर अपर आयुक्त सुनील पवार और महानगरपालिका सचिव संजय जाधव ने मार्गदर्शन दिया।