Stray Dogs
फ़ाइल फोटो

    Loading

    ठाणे: शहर में आवारा कुत्तों (Dogs) की संख्या अब भी बढ़ रही है। आलम यह है कि इन आवारा कुत्तों के शिकार अन्य लोग भी हो रहे है। ठाणे (Thane) के माजीवाड़ा (Majiwada) इलाके में सोसायटी परिसर के एक व्यक्ति ने परिसर के अध्यक्ष के शरीर पर कथित तौर पर आवारा कुत्ते को छोड़ दिया है। इस घटना में कुत्ते के काटने से सोसायटी का अध्यक्ष घायल हो गया। पिछले कुछ महीनों से परिसर में आवारा कुत्तों को खाना खिलाना संबंधित व्यक्ति और परिसर के अध्यक्ष के बीच विवाद का स्रोत रहा है। पता चला है कि इस तरह की घटना हुई है। इस संबंध में कापूरबावड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

    मिली जानकारी के अनुसार, ठाणे के माजीवाड़ा में एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स है। परिसर में रहने वाला एक युगल परिसर के प्रवेश द्वार के साथ-साथ परिसर में भी आवारा कुत्तों को खाना खिलाता है। इस संबंध में परिसर के निवासियों ने सोसायटी के अध्यक्ष से शिकायत की थी। तब अध्यक्ष ने दंपति को ताकीद करते हुए कुत्तों पर खाना न फेंकने का निर्देश दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी यह जोड़ा कुत्तों को खाना खिलाता रहा। 

    कापूरबावड़ी थाने में मामला दर्ज

    सोमवार की रात जब सोसायटी के अध्यक्ष कॉम्प्लेक्स में टहल रहा था तो उसने देखा की संबंधित व्यक्ति 8 से 10 कुत्तों को खाना खिला रहा था। उसी समय जब वह व्यक्ति परिसर के अध्यक्ष की ओर जब इशारा कर रहा था तभी चार कुत्तों ने अध्यक्ष पर हमला कर दिया। दो कुत्तों ने उसका पैर पर काट लिया। हलांकि कुत्तों को परिसर के अन्य निवासियों ने खदेड़ दिया। इसके बाद सोसायटी के अध्यक्ष को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोसायटी के अध्यक्ष की शिकायत के बाद कापूरबावड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है।