Mumbai: NGO chief's gang looted jewels worth Rs seven crore during lockdown, arrested

    Loading

    ठाणे : ठाणे शहर के मध्य में स्थित जैन मंदिर (Jain Temple) के पास अब चोरों (Thieves) का आतंक बढ़ता नजर आ रहा है। हाल में ही दो पहिया वाहन की चोरी और महिला के साथ चैन स्नेचिंग (Chain Snatching) का मामला भी सामने आया था। जिसे संज्ञान में लेते हुए ठाणे कांग्रेस के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता सचिन शिंदे ने मांग की है कि ठाणे में जैन मंदिर के सामने एक बीट पुलिस चौकी (Beat Police Chowki) स्थापित की जाए। जिससे चोरी के वारदातों पर लगाम लग सके। 

    भीड़ का फायदा उठाकर चोर कर रहे हैं चोरी

    सचिन शिंदे ने ठाणे नगर पुलिस स्टेशन (Nagar Police Station) के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जयराज रानावरे और नौपाड़ा जोन की सहायक पुलिस आयुक्त श्रीमती सोनाली ढोले पाटिल से मुलाकात की और ज्ञापन दिया। ज्ञापन में शिंदे ने कहा है, कि ठाणे नगर पुलिस की सीमा में पिछले कुछ दिनों से चोरी और चैन स्नॅचिंग जैसी घटना बढ़ी है।  साथ ही ठाणे नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में अनेक सरकारी कार्यालय और धार्मिक स्थल आते है और लोगों का आवागमन भी बढ़ी संख्या में रहता है। ऐसे में इस भीड़ का फायदा उठाकर चोर चोरी को अंजाम दे रहे है। दो दिन पूर्व टेम्भी नाका स्थित जैन मंदिर के सामने एक महिला के साथ चैन स्नॅचिग की घटना भी घटी है। यह एक गंभीर घटना है। बड़ी संख्या में व्यापारी क्षेत्र में रहते हैं और अगले महीने जैन समाज का चातुर्मास होगा। 

    क्योंकि जैन मंदिर परिसर में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में भक्त दर्शन और प्रार्थना करने आते है। इसलिए इन भक्तों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने की जरूरत है। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी स्थापित किया जाना चाहिए। अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारी अफजल तलवलकर, अमोल गांगुर्दे मौजूद थे।