Rajesh Narvekar
File Photo

    Loading

    ठाणे : शिवसेना (Shivsena) सांसद (Member of Parliament) संजय राउत (Sanjay Raut) की बहू पूर्वाशी राउत (Poorvashi Raut) के ससुर को कोविड (Covid) हो गया है। ठाणे (Thane) के जिलाधिकारी (District Magistrate) राजेश नार्वेकर (Rajesh Narvekar) ने कल कोरोना (Corona) के लिए टेस्ट कराया था। जिसका  रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आया है। हालांकि, उनका स्वास्थ्य ठीक है और वर्तमान में वह घर में क्वारंटाइन है।

    गौरतलब है की, राजेश नार्वेकर ने पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोगों से उनकी देखभाल करने की अपील करते हुए विश्वास जताया कि वह जल्द ही कोरोना पर काबू पाने के बाद जन सेवा के लिए उपलब्ध होंगे। राजेश नार्वेकर ने कहा कि अगर किसी भी नागरिक को कोरोना संबंधी लक्षण दिखें तो वह तत्काल कोरोना टेस्ट कराएं।

    संजय राउत की बेटी पूर्वाशी से शादी की थी

    ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर के चिरंजीव मल्हार ने दिसंबर में संजय राउत की बेटी पूर्वाशी से शादी की थी। संजय राउत की पत्नी ठाणे के जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर को एक बहुत ही मेहनती, मितव्ययी और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी माना जाता है। राउत दुनिया के सबसे शक्तिशाली राजनेताओं में से एक है। राजेश नार्वेकर ठाणे के जिलाधिकारी है। उन्होंने रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में काम किया है। वह रायगढ़ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत और प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रभावी ढ़ंग से लागू किया। इसके बाद उन्होंने 2018 में मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव के रूप में पदभार संभाला। बाद में उनका तबादला ठाणे जिला कलेक्टर के पद पर कर दिया गया।

    राजेश नार्वेकर ने कोरोना काल में ठाणे में बहुत अच्छा काम किया

    जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने कोरोना काल में ठाणे में बहुत अच्छा काम किया। उन्होंने जिले में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए थे। उन्होंने मास्क के उपयोग और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए इस प्रणाली का उपयोग किया था। उन्होंने सख्त लॉकडाउन को सुनिश्चित करने के लिए कर्फ्यू आदेश भी जारी किया। बिना वजह बाहर जाने वालों लोगों पर भी उन्होंने लगाम लगाया था। इसके अलावा उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था से भी लैस किया था। उन्होंने दैनिक बैठक करने, अधिकारियों के साथ बातचीत करने, अस्पतालों का दौरा करने आदि पर जोर दिया था। उनके काम की राज स्तर पर और राष्ट्रीय स्तर पर लोगों ने तारीफ भी की थी।