Thane Municipal Commissioner visited Diva area, instructed to complete all works on time

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) की सीमा में आने वाले दिवा परिसर का महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) डॉ. विपिन शर्मा (Dr. Vipin Sharma) ने बुधवार (Wednesday) को दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दिवा प्रभाग समिति में आरओबी, सड़क मरम्मत, गटर, पाइप लाइन, स्वच्छता और अन्य कार्यो का निरीक्षण कर उन्होंने संबंधित विभाग को इस क्षेत्र में सभी कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

    महानगरपालिका कमिश्नर के इस दौरे के दौरान पूर्व महापौर रमाकांत माढवी, पूर्व नगरसेवक शैलेश पाटिल, दीपक जाधव, अमर पाटिल, अंकिता पाटिल, दीपाली भगत, नीलेश पाटिल अपर आयुक्त (1) संदीप मालवी, अपर आयुक्त (2) संजय हेरवाड़े, नगर अभियंता प्रशांत सोंगरा, उपायुक्त मारुति खोडके, परिमंडल उपायुक्त मनीष जोशी और संबंधित कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता और अन्य महानगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे। 

    प्रस्तावित कनेक्शन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बैठक करने के निर्देश

    इस दौरान कमिश्नर ने कहा कि इस समय प्रस्तावित शिल-दिवा रोड लीकेज को रोका जाएगा, पानी की लाइन बिछाई जाएगी, दिवा चौक पर ज्ञानेश्वर म्हात्रे की भूमि अधिग्रहण के संबंध में बैठक होगी, दिवा आरओबी निर्माण के तहत आने वाली ओवरहेड बिजली लाइनों का स्थानांतरण, आवश्यक उपाय किए जाएंगे और दिवा आरओबी में बाधित निर्माण को दूर करने के लिए लिया जाए डीआरएम मध्य रेलवे के साथ बैठक करने और विभिन्न स्थानों पर रेलवे ट्रैक के नीचे पाइप के प्रस्तावित कनेक्शन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बैठक करने के निर्देश दिए हैं।  

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. शर्मा ने स्थानीय मछुआरों को व्यवसाय के लिए दिवा तालाब क्षेत्र में व्यावसायिक शेड स्थापित करने, दिवा (प.) जल समस्या का समाधान, दिवा (प.) क्षेत्र में क्लस्टर योजना लागू करने, दिवा क्षेत्र में कुओं की सफाई और पानी को पीने योग्य बनाने के निर्देश दिए। 

    दातिवली झील के पास नाला के मुहाने पर बने शौचालयों को हटाना

    साथ ही दिवा शील सीवेज डिस्पोजल परियोजना, धर्मवीर नगर क्षेत्र में टाटा पावर रोड से अतिक्रमण हटाना, धर्मवीर नगर क्षेत्र में टाटा पावर रोड का निर्माण, दातिवली झील के पास नाला के मुहाने पर बने शौचालयों को हटाना, दिवा अगसन रोड का आरसीसी डामरीकरण लिंक रोड का निर्माण दातीवली रेलवे स्टेशन के लिए कार्यस्थल के अधिग्रहण के लिए भूमि मालिक के साथ चर्चा कर रुनवाल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में आगरी-कोली भवन के लिए भूमि को एमेनिटी स्पेस में समतल करें और  दातिवाली तालाब के आवश्यक गेबियन वाल का निर्माण करने का निर्देश डॉ. शर्मा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया।