TMC

    Loading

    ठाणे: ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) प्रशासन अपनी ही किराए पर दी हुई संपत्तियों (Properties) का किराया (Rent) वसूल करने में फिसड्डी साबित हो रही है क्योंकि इस खुलासा हाल में हुए ठाणे महानगरपालिका की महासभा में हुआ। दरसअल, एनसीपी (NCP) के गटनेता नजीब मुल्ला ने ठाणे महानगरपालिका की महासभा में ठाणे महानगरपालिका के माध्यम से दिए जाने वाले विभिन्न प्रकार के इमारतों का किराया वसूल नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया और इसका कारण पूछा। साथ ही उन्होंने अब तक वसूल किये गए किरायों का विवरण पेश करने की मांग करते हुए किराया न देने वालों पर कार्रवाई न किये जाने का कारण भी पूछा। 

     इसी के तहत महापौर नरेश म्हस्के ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि ऐसे इमारतों को लेकर अब क्या नीति बनाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि नया लीज एग्रीमेंट जमा कर लागू किया जाए।

    नहीं दे पाई जानकारी 

    गौरतलब है कि कोपरी स्वास्थ्य केंद्र के करारनामा को आगे बढ़ाने की मंजूरी के लिए महासभा की पटल पर रखा गया था। एनसीपी के नजीब मुल्ला द्वारा उठाए गए सवालों का प्रशासन की तरफ से दिया। प्रशासन ने दावा कि किराए की वसूली की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि कितना किराया वसूला गया और क्या दंडात्मक कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी प्रशासन नहीं दे पाई। जिसके संदर्भ में तत्काल रिपोर्ट पेश करने का आदेश महापौर ने संबंधित विभाग को दिया।