File Photo
File Photo

    Loading

    ठाणे : दो साल तक कोरोना महामारी के कारण गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) उत्साह के साथ भक्त नहीं मना पाए थे। जबकि इस वर्ष सभी प्रतिबंधों को खत्म कर दिया गया है ऐसे में भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग बाप्पा को बिरजमान कर रहे है। ऐसे में इस बार बड़े गणेश मूर्तियों (Ganesh Idols) को विसर्जन (Immersion) के लिए नागरिकों की भारी भीड़ हो सकती है। इसलिए ठाणे पुलिस आयुक्तालय (Thane Police Commissionerate) की तरफ से शहर के यातायात (Traffic) में बदलाव किया गया है। 

    ठाणे यातायात पुलिस विभाग की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से विसर्जन के दिन यानी डेढ़ दिन (1 सितंबर), पांच दिन (4 सितंबर), गौरी-गणपति (5 सितंबर) और सात दिन शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और यातायात सुचारू रहे। (6 सितंबर) गणपति विसर्जन और अनंत चतुर्दशी (9 सितंबर को) के दिन यातायात विभाग ने शहर में यातायात में बदलाव किया है। इन दिनों यातायात को वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया गया है। 

    ठाणे यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त दत्तात्रेय कांबले के अनुसार घोड़बंदर रोड से ठाणे की ओर आने वाले भारी वाहन गायमुख जकात नाका पर, गुजरात से घोड़बंदर रोड की ओर चिंचोटी नाका पर और मुंबई, विरार, वसई से घोड़बंदर रोड की ओर आने वाले भारी वाहन फाउंटेन होटल के पास बंद रहेंगे।  वहीं भारी वाहन चिंचोटी नाका, कमान, भिवंडी अंजुर फाटा, अंजुर चौक, मानकोली होते हुए मनचाहे गंतव्य तक जाएंगे। यह परिवर्तन गणपति विसर्जन के दिन दोपहर 2 बजे से गणपति विसर्जन तक लागू रहेगा। 

    साथ ही विटावा जकात नाका पर भारी वाहनों, टीएमटी, एनएमएमटी, एसटी, ठाणे वाया बेलापुर रोड, विटवा जकात नाका, कलवा छत्रपति शिवाजी महाराज चौक वाया ऐरोली, पाटनी जाने वाली निजी बसों का प्रवेश बंद रहेगा। ये वाहन ऐरोली, मुलुंड, आनंदनगर जकात नाका, ईस्ट एक्सप्रेस-वे के वैकल्पिक मार्ग से जाएंगे। विटावा जकात नाका पर टीएमटी, एनएमएमटी, एसटी और निजी बसों के यात्री उतरेंगे। वहां से यात्रियों को नवी मुंबई ले जाया जाएगा। साथ ही अन्य रूटों पर ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है।