dead body
File Photo

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे (Thane) जिले के शिल में भूमिगत विद्युत आपूर्ति लाइन में आग के चलते टायर की दुकान में एक व्यक्ति की मौत के 24 घंटे बाद नजदीक के मैनहोल चैंबर से धुंआ निकल ही रहा है तथा जांचकर्ता उसके स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे भूमिगत विद्युत केबल में आग लग जाने तथा उसकी चपेट में टायर दुकान के आ जाने के बाद 35 साल के एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गयी थी तथा एक अन्य घायल हो गया था। आग पर रात साढ़े 12 बजे पूरी तरह काबू पाया जा सका।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन इकाई के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा, ‘‘भूमिगत विद्युत केबल के नीचे भारत पेट्रोलियम कंपनी की डीजल पाइपलाइन है, जिसे आग एवं विस्फोट की वजह से नुकसान पहुंचा है। इस घटना के 24 घंटे बाद भी चैंबर से धुंआ निकल रहा है तथा प्रशासन उसके स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहा है।”

उन्होंने कहा कि एक तकनीकी दल घटनास्थल पर काम कर रहा है और उसे दो जगहों पर डीजल पाइपलाइन में रिसाव नजर आया है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन चैंबर में कहां से धुंआ निकल रहा है, वह अभी पता नहीं चल पाया है।”