File Photo
File Photo

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के गणेशपुरी कस्बे में एक बुजुर्ग दम्पति के उनके घर पर मृत पाए जाने के करीब दो सप्ताह बाद पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्मिता पाटिल ने बताया कि इन दो लोगों समेत अभी तक इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों को ही स्थानीय अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।बुजुर्ग की हत्या

    पाटिल ने बताया कि पुलिस को बुजुर्ग दम्पति का शव 22 जनवरी को अकोली के पेंडरीपाड़ा गांव में उनके बंगले से बरामद हुआ था। उनकी पहचान जगन्नाथ कालू पाटिल (83) और उनकी पत्नी सत्यभामा (80) के तौर पर की गई थी। उनके गले पर धारदार हथियार से वार के निशान थे। घरेलू सहायिका के सुबह घर आने पर उसने दोनों को मृत पाया।

    उस समय घर का टीवी भी चल रहा था। इसके बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था और जांच शुरू कर दी थी। पाटिल ने कहा, ‘‘ पुलिस ने कुछ दलों का गठन किया और जांच शुरू की।

    उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगर भाग गए हैं। इसके बाद, एक पुलिस दल उत्तर प्रदेश गया और शमशुल्ला उर्फ अमीर मोहम्मद जुमई खान (25) तथा मकसूद आलम मोहरमली खान (22) को गिरफ्तार किया।” उन्होंने बताया कि पुलिस ने इससे पहले मामले के एक अन्य आरोपी रोहित कनोजिया को भी गिरफ्तार कर लिया था। तीनों से पूछताछ जारी है और हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। (एजेंसी)