The accused who cheated the woman on the pretext of marriage through matrimonial website arrested

    Loading

    ठाणे : ठाणे प्रापर्टी सेल पुलिस (Thane Property Cell Police) ने मेट्रोमोनियल वेबसाइट (Metromonial Website) के जरिए विवाह (Marriage) का झांसा देकर कई महिलाओं से लाखों  की ठगी (Duped) करने वाले अंतरराज्यीय (Inter-State) ठग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आदित्य उर्फ़ तन्मय म्हात्रे द्वारा अभी तक 14 महिलाओं को ठगने की बात सामने आई है। म्हात्रे विवाहित है और उसका एक बेटा है।

    ठाणे क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अशोक मोराले ने बताया कि म्हात्रे कल्याण निवासी एक महिला के संपर्क में आया था। तन्मय ने महिला को खुद के वैज्ञानिक होने और इसरो में कार्यरत होने की बात कही थी। व्हाट्सएप, फेसबुक और फोन कॉल के जरिए दोनों के बीच बातचीत हो रही थी। दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए थे और विवाह करने पर सहमति जताई थी। इसी बीच विभिन्न कारण बताकर तन्मय ने महिला से धीरे-धीरे 14 लाख 36 हजार ले लिए थे और 25 लाख की मांग की थी। महिला को उस पर संदेह हुआ और उसने खडकपाड़ा पुलिस स्टेशन में तन्मय के खिलाफ आईपीसी 420, 406 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया था।

    स्थानीय पुलिस के अलावा प्रापर्टी सेल मामले की समांतर जांच कर रही थी। लगातार जगह बदलने के चलते पुलिस को तन्मय के ठिकाने का पता नहीं चल रहा था। प्रॉपर्टी सेल के सीनियर पीआई अनिल होनराव को तन्मय के नवी मुंबई के वाशी में एक महिला से विवाह के संबंध में मिलने आने की खबर लगी थी। पुलिस ने जाल बिछाया और तन्मय को पकड़ा। तन्मय के खिलाफ मुंबई के दिंडोशी, विक्रोली पार्कसाईट, नवी मुंबई के रबाले, एपीएमसी, पिंपरी चिंचवड़ के सांगवी और अलीबाग पुलिस स्टेशन में ठगी के मामले दर्ज हैं। ठाणे सीपी जयजीत सिंह, ज्वाइंट सीपी सुरेश मेखला, डीसीपी लक्ष्मीकांत पाटिल, एसीपी अशोक राजपूत के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई अनिल होनराव के नेतृत्व में पीआई दिनेश शेलार, पीएसआई महेश जाधव की टीम ने ठग तन्मय को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई।