Thane Municipal Corporation
Representative Pic

    Loading

    ठाणे. ठाणे महानगरपालिका प्रशासन आय में वृद्धि को लेकर उदासीन है। उक्त आरोप स्थाई समिति के सदस्यों ने राजस्व संबंधी समीक्षा बैठक बुलाई।बैठक में अब तक किए गए कार्यों, आय के साथ-साथ बकाया बिलों की समीक्षा की गई। लेकिन इस दौरान बैठक में स्थायी समिति के सदस्यों ने हंगामा मचाते हुए प्रशासन से खुलासा की मांग की। इस हंगामे को देखते हुए अध्यक्ष संजय भोइर ने बैठक को खारिज कर दिया। 

    बैठक में समिति अध्यक्ष संजय भोईर भी महानगरपालिका के अधिकारियों ने पर नाराज दिखे। भोईर ने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें स्थाई समिति की पिछली बैठक में ऐसा करने का निर्देश दिए जाने के बावजूद उन्हें जानकारी नहीं दी गई थी। वहीं महानगरपालिका प्रशासन का कहना है कि कोरोना के चलते ठाणे महानगरपालिका की आर्थिक स्थिति खराब है। नतीजतन, ठेकेदारों को लगभग 800 करोड़ रुपये का बिल नहीं दिया गया है।

    परिवारों को चलाना मुश्किल हो गया है

    ठाणे में ठेकेदारों ने एक बार फिर महानगरपालिका क्षेत्र में किए जा रहे महत्वपूर्ण कार्यों को रोकने की चेतावनी दी है। कुछ लोगों ने प्रशासन को आत्मदाह की चेतावनी भी दी है क्योंकि ठाणे प्रशासन पर करोड़ों रुपये का बकाया है और परिवारों को चलाना मुश्किल हो गया है। स्थायी समिति की पिछली बैठक में भी यह बात सामने आई थी। स्थायी समिति के अध्यक्ष ने बिलों की स्थिति के बारे में प्रशासन से जानकारी मांगी थी। मुख्य लेखापरीक्षक के अनुसार, इस समय प्रशासन ने पिछले तीन वर्षों के बिलों की सूची तैयार की है और केवल 18-19 बिलों का भुगतान किया जा रहा है। अंतत: अध्यक्ष संजय भोईर ने प्रशासन को सभी विभागवार बिलों का ब्योरा 4 अक्टूबर को जमा करने का निर्देश दिया था। 

    संजय भोईर ने बैठक को खारिज कर दिया

    सोमवार को निर्धारित समय पर समीक्षा बैठक शुरू होने के बाद भी निर्देश देने के बाद भी अधिकारियों को कोई जानकारी उपलब्ध कराने में प्रशासन की नाकामी पर सभी सदस्यों ने नाराजगी जताई। यदि अधिकारी सूचना प्रदान करता है तो समीक्षा बैठक आयोजित करने का क्या अर्थ है?  अंत में, अधिकारियों के असहयोग के कारण, अध्यक्ष संजय भोईर ने बैठक को खारिज कर दिया। संजय भोईर ने नगर निगम के अधिकारियों पर जनप्रतिनिधियों का सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया।