Bhiwandi Municipal Commissioner Sudhakar Deshmukh

    Loading

    भिवंडी : वैश्विक कोरोना महामारी के संकटकाल में भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर (Bhiwandi Municipal Commissioner) का चुनौती भरा पद संभालने वाले महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख का मानना है कि वैश्विक कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का सामना शासन द्वारा निर्देशित कोरोना प्रोटोकाल (Corona Protocol) का अनुपालन सहित नागरिकों के सहयोग, एकजुटता और धैर्य से ही किया जा सकता है। महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख द्वारा पिछली जुलाई माह में भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर का चुनौती पूर्ण कार्यभार संभाले जाने से अब तक कुशल व्यूहरचना की बदौलत कोरोना महामारी का ग्राफ शून्य तक पहुंच गया है।

    भिवंडी महानगरपालिका प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार की सुविधा कोविड सेंटरों में मुहैया कराई गई है, जिसका फायदा पीड़ितों को आसानी से मिल रहा है। भिवंडी शहर के सर्वांगीण विकास के लिए रेल कनेक्टीविटी को बेहद जरूरी बताते हुए कमिश्नर देशमुख का कहना है कि पावरलूम उद्योग नगरी के चारो ओर विकास के नागरिकों की सार्थक सोच और योगदान जरूरी है। शहर के नागरिकों से महानगरपालिका टैक्स अदा करने का आह्वान करते हुए महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख ने कहा है कि शहर के सर्वांगीण विकास और जन समस्याओं के समाधान के लिए फंड बेहद जरूरी है। नागरिकों को टैक्स भुगतान कर शहर विकास कार्यों में सहभागिता निभानी चाहिए।

    बाजार क्षेत्र में जाम से पूर्णतया मुक्ति मिलेगी

    शहर विकास सहित अन्य मुद्दों पर महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख  के कहना है कि, भिवंडी शहर विकास के प्रगति पथ पर है। स्वच्छता, साफ पानी और बेहतर स्वास्थ्य सहित महानगरपालिका स्कूलों में शिक्षारत बच्चों को आधुनिक तरीके से शिक्षा संसाधन उपलब्ध कराना प्राथमिकता है। शहर में कई आरसीसी मार्ग का निर्माण, ड्रेनेज सुविधा का उपक्रम तेजी से शुरू है। कल्याण नाका से साईं बाबा मंदिर तक नए फ्लाई ओवर का निर्माण होने से यातायात जाम से मुक्ति मिल गई है। मंडई परिसर में तल मंजिला पार्किंग निर्माण से शहरवासी लाभान्वित होंगे और प्रमुख बाजार क्षेत्र में जाम से पूर्णतया मुक्ति मिलेगी।  सिग्नल प्रणाली शुरू होने से यातायात जाम से काफी हद तक निजात मिली है। शिवाजी चौक स्थित इमारत में महानगरपालिका पार्किंग का लाभ नागरिकों को मिलना शुरू है जिससे जाम पर अंकुश लगा है। शहर की चारो ओर सुंदरता के लिए वराल देवी तालाब सहित शहर के प्रमुख नाकों के सौंदर्यीकरण का प्लान अंतिम चरण में है जिससे शहर स्वच्छ – सुंदर की श्रेणी में खड़ा हो जाएगा।

    शहर विकास में मेट्रो सेवा का अहम रोल

    शहर के सर्वांगीण विकास का प्रारूप बनाए जाने में कुशल अधिकारियों की टीम का मार्गदर्शन कर रहे अनुभवी कमिश्नर सुधाकर देशमुख का मानना है कि मेट्रो रेल परियोजना भिवंडी शहर के चारो ओर  विकास में अहम रोल अदा करेगी। ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेल परियोजना से तमाम आसपास शहरों की रेल कनेक्टिविटी बढ़ने से व्यापारियों को भिवंडी पावरलूम नगरी आवागमन में बेहद आसानी होगी।  भिवंडी से मेट्रो रेल की सुगमता से कपड़ा व्यापार सहित तमाम रोजगार बढ़ेगा और भिवंडी शहर को देश में नई पहचान मिलेगी। मेट्रो रेल उपक्रम निर्माण कार्य तेजी से शुरू होकर धामनकर नाका स्थित तिरूपति अस्पताल के आगे तक पहुंच गया है।  आगामी 3-4 वर्षों में ठाणे-भिवंडी-कल्याण तक चलने वाली मेट्रो रेल का सर्वाधिक फायदा पावरलूम नगरी भिवंडी को ही मिलेगा, जिससे शहर का सर्वांगीण विकास होना तय है।  भिवंडी शहर को चारो ओर  विकास पथ पर ले जाने में सभी नागरिकों को महानगरपालिका प्रशासन के साथ सहयोग करना बेहद जरूरी है। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा आगामी दिनों में शासन के सहयोग से फंड लाकर शहर विकास के तमाम आवश्यक निर्माण कार्यों को भी अंजाम दिया जाएगा।  भिवंडी को स्वच्छ-सुंदर सहित जन सुविधाओं से परिपूर्ण शहर बनाना ही महानगरपालिका प्रशासन का एकमेव लक्ष्य है। भिवंडी शहर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। शहर के सभी नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर टीकाकरण किया जाना महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है।