fraud
File Photo

    Loading

    कल्याण : महात्मा फुले पुलिस स्टेशन (Mahatma Phule Police Station) में कल्याण के एक बेरोजगार युवक (Youth) को नौकरी (Job) का झांसा देकर उसके खाते से 4 लाख 9 हजार 694 रुपए निकालने की घटना सामने आई है। इस संबंध में महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों (Accused) के नाम विशाल शर्मा और कृष्णा रामा राव बताया गया हैं। 

    मिली जानकारी के अनुसार कल्याण पश्चि के रहने वाले योगेश चेउलकर ने एक जगह नौकरी के लिए आवेदन किया था। इसके बाद उसका ऑनलाइन इंटरव्यू हुआ। इस समय, कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस कंपनी के तीन अधिकारियों ने उनका साक्षात्कार लिया। ये तीनों अधिकारी फर्जी हैं और उन्होंने कहा कि आपको नौकरी के लिए चुना गया है और पंजीकरण प्रक्रिया के लिए साढ़े 6 हजार रुपए देने को कहा। योगेश ने जैसे ही यह पैसा दिया, फिर से दस्तावेज योगेश ने सत्यापन के लिए 18,000 रुपए का भुगतान भी किया। फिर योगेश को एक लिंक भेजा गया कि आपके दस्तावेजों को फिर से सत्यापित करने की आवश्यकता है। 

    4 लाख 9 हजार 694 रुपए की धोखाधड़ी

    यह उसके लिए एक लिंक दिया है और लिंक को खोलने के लिए कहा गया। योगेश ने जैसे ही लिंक खोला, आरोपी ने योगेश की एचडीएफसी बैंक अंधेरी शाखा, कल्याण में संतोषी माता रोड शाखा और एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सात लेन-देन किए और योगेश के बैंक खाते से झूठे बहाने से 4 लाख 9 हजार 694 रुपए ट्रांसफर किए गए, जैसे ही योगेश को इस बात का अहसास हुआ की उंसके साथ धोखाधड़ी हुई है। उसने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन संपर्क नहीं हो सका। उसके बाद जैसे ही उन्हें अपने ठगे जाने का अहसास हुआ, वे महात्मा फुले पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।   महात्मा फुले पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में यह शिकायत दर्ज कर जानकारी दी है कि आगे की जांच जारी है।