KDMC परिवहन उपक्रम के इन कर्मचारियों को मिली राहत, नगर विकास विभाग ने दिया ये बड़ा आदेश

    Loading

    कल्याण : कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन (Kalyan-Dombivli Municipal Transport) उद्यम में पिछले 20 साल से संविदा (Contract) पर कार्यरत 11 चालकों और 48 वाहकों का वनवास समाप्त हो गया है और गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) के शहरी विकास विभाग (Development Department) ने एक बयान पारित किया है। इन कर्मचारियों को सेवा में बनाए रखने का प्रशासनिक आदेश महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde), सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde) के सहयोग और संगठन अध्यक्ष रवि पाटिल के प्रयासों से इन कर्मचारियों को बनाए रखने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। 

    शहरी विकास विभाग की प्रमुख सचिव सोनिया सेठी, केडीएमसी कमिश्नर भाऊसाहेब डांगडे, अपर सचिव प्रतिभा पाटिल, परिवहन प्रबंधक दीपक सावंत, उप परिवहन प्रबंधक संदीप भोसले और परिवहन कर्मचारी संघ के महासचिव शरद जाधव ने परिवहन कर्मचारियों की ओर से कार्य में सहयोग करने वाले सभी उपाध्यक्ष प्रतीक पेनकर का आभार व्यक्त किया है। 

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन उद्यम की स्थापना में 48 वाहक और 11 चालक संविदा आधार पर कार्यरत हैं, कल्याण-डोंबिवली अस्थायी रूप से न्यूनतम वेतन और एकमुश्त वेतन पर कुल 59 कर्मचारी कार्यरत हैं और इनकी भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2003 और 2004। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन उपक्रम में संविदा के आधार पर अस्थायी आधार पर चालक/वाहक कर्मचारियों को उपलब्ध रिक्त पदों पर कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन उपक्रम की नियमित स्थापना पर परिवहन प्रबंधक, कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका ने शामिल करने के संबंध में शासन स्तर पर निर्णय लेने का अनुरोध किया था। 

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन में न्यूनतम वेतन और वेतन पर कार्यरत 48 वाहकों और 11 चालकों सहित कुल 59 कर्मचारियों को निर्धारित मार्ग के तहत अस्थायी रूप से नियुक्त किया गया है और इन कर्मचारियों के पास उनके लिए निर्धारित शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता और योग्यता है पोस्ट, परिवहन प्रबंधक, कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन गतिविधियों ने सूचित किया है। इसी प्रकार, केडीएमसी कमिश्नर ने इस संबंध में प्रशासनिक संकल्प सं. 75, दिनांक 6.12.2022 ने इन कर्मचारियों को कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन उपक्रम में शामिल करने और स्थायी पदों पर नियुक्ति को मंजूरी दी। 

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन योजना 2.11.2022 को दी गई है। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन योजना को सरकार के निर्णय दिनांक 2-1-2022 द्वारा अनुमोदित किया गया है और इन कर्मचारियों के लिए आवश्यक रिक्तियां उपलब्ध हैं। इसलिए उक्त कर्मचारियों को कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका परिवहन की सेवा में शामिल करने का मामला शासन के विचाराधीन था। नगर विकास विभाग ने गुरुवार को शासनादेश पारित कर नगर निगम के स्वीकृत और रिक्त पदों पर वेतन पर कार्यरत 48 वाहक और 11 वाहन चालक सहित कुल 59 कर्मचारियों को शामिल करने की स्वीकृति प्रदान की है। इससे इन संविदा कर्मियों में खुशी का माहौल है।