CCTV
File Photo

    Loading

    ठाणे : ठाणे शहर पिछले एक सप्ताह से भारी ट्रैफिक जाम (Traffic Stuck) की समस्या से जूझ रहा है। इस समस्या से ठाणेकर परेशान है। ऐसे में इस जाम की समस्या से ठाणे करों को निजात मिले इसके लिए गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने ठाणे शहर में ट्रैफिक जाम पर नजर रखने के लिए 150 सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) लगाने का निर्णय लिया है। इन कैमरों को लगाने के लिए कुल 99 लाख 97 हजार 397 रुपए की निधि को मंजूरी दे दी है। 

    ठाणे ट्रैफिक पुलिस विभाग में कर्मचारियों की कमी और कुछ हद तक बरती जा लापरवाही के कारण पूरे ठाणे शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो रही है. वहीं गढ्ढों के कारण ट्रैफिक जाम में दो गुना वृद्धि हुई है। ट्रैफिक जाम के दौरान ट्रैफिक की भीड़ में कोई आमानवीय घटना न घटे इसलिए ठाणे महानगरपालिका विद्युत विभाग ने ट्रैफिक पर नजर रखने के लिए प्रस्ताव तैयार किया था। 2 नवंबर, 2021 को ठाणे योजना समिति के अध्यक्ष और जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर द्वारा प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। विशेष रूप से सभी कैमरे जिला वार्षिक योजना के तहत लगाए जाएंगे। सिग्नल तोड़ने वालों और अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ वाहनों को रोकने के लिए इन कैमरों की मदद मिलेगी। गृह विभाग ने इन कैमरों को लगाने के लिए कुल 99 लाख 97 हजार 397 रुपए की निधी मंजूर की है। महानगरपालिका के मुताबिक निधी मंजूर की जा चुकी है जल्द ही कैमरों को शहर के चौकों और विशेष कर जंक्शनों पर लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

    इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे

    महानगरपालिका विद्युत विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ठाणे पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत आने वाले पुलिस स्टेशन क्रमशः ठाणे नगर, राबोडी, नौपाड़ा, कलवा, मुंब्रा, कसारवाडावली, कापूरबावड़ी, वागले स्टेट और कोपरी जंक्शन स्थित चौक पर 122 एएनपीआर कैमरे और 28 पीटीई कैमरे लगाए जाएंगे।