DCP Yogesh Chavan

    Loading

    भिवंडी: त्रिपुरा (Tripura) में घटी हिंसक घटनाओं के बाद महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati), नांदेड (Nanded) और मालेगांव (Malegaon) में हुए हिंसक घटनाओं के संदर्भ में भिवंडी पुलिस (Bhiwandi Police) द्वारा आयोजित शांतता कमेटी सदस्य और मस्जिद के ट्रस्टियों की बुलाई गई महत्वपूर्ण बैठक में भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण (DCP Yogesh Chavan) ने शहर के नागरिकों कहा है कि वह तरह-तरह की फैलाई जा रही अफवाहों पर विश्वास न करें। कानून व्यवस्था के साथ अमन-शांति को कायम रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें। कानून व्यवस्था को भंग करने वाले लोगों की खैर नहीं है, उनके विरुद्ध पुलिस सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी। 

    पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने कहा कि भिवंडी शहर अब देश-विदेश में भी भाईचारे और अमन शांति के पैगाम देने वाले शहर के नाम से जाना जाता है। भिवंडी के नागरिकों ने हर कठिन समय में पुलिस का साथ हर कुर्बानी देकर शहर की अमन शांति और कानून व्यवस्था को कायम रखा है और आगे भी इसी तरह कायम रखेंगे, ऐसे हमें पूरा विश्वास है। पुलिस पूरी तरह से सतर्क रहते हुए अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। यदि किसी ने किसी तरह की गड़बड़ करने की कोशिश की तो वह किसी भी जाति, धर्म, संप्रदाय का हो उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में भिवंडी पूर्व विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत ढोले, पश्चिम विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त सुनील वडके सहित सभी छह पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और बड़ी संख्या में भिवंडी पुलिस शांतता समिति के सदस्य और कई मस्जिद के ट्रस्टी शामिल थे।

    महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई

    गौरतलब है कि त्रिपुरा में हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद महाराष्ट्र प्रदेश के अमरावती, नांदेड़ और मालेगांव में हुई हिंसक घटनाओं के बाद सतर्कता बरतते हुए भिवंडी पुलिस की तरफ से पुलिस संकुल हाल में शांतता कमेटी और मस्जिद के ट्रस्टियों की एक विशेष महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अपने विचार रखते हुए शांतता समिति के सदस्यों ने कहा कि किसी राज्य या अन्य शहरों में हुई घटनाओं की पुनरावृति भिवंडी में नहीं होने दी जाएगी। भिवंडी शहर राष्ट्रीय एकता, अखंडता और कानून व्यवस्था को मानने वाला शहर है। यहां सभी जाति-धर्म के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। 

    भिवंडी में हर हाल पर अमन-शांति कायम रखी जाएगी

    भिवंडी शहरवासी पुरानी घटनाओं भूल चुके है। अब भिवंडी शहर के तमाम जाति-धर्म के लोगों ने एक साथ अमन शांति के साथ रहना और जीना सीख लिया है। सभी वक्ताओं ने पुलिस को विश्वास दिलाया कि अन्य शहरों में भले कुछ भी हो, लेकिन भिवंडी में हर हाल पर अमन-शांति कायम रखी जाएगी। भिवंडी के नागरिक पुलिस के साथ खड़े हैं। सभी जागरूक नागरिक शहर में अराजक तत्व पर निगरानी रखे हुए हैं। इस तरह की किसी भी घटना की सुगबुगाहट मिलते ही पुलिस को सूचित किया जाएगा। भिवंडी के विकास और शांति व्यवस्था को कदापि आंच नहीं आने दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने भिवंडी शहर के नागरिकों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के नागरिक सहयोगी और अमन, शांतिप्रिय है।