Three thieves who were stealing in a jewelery shop have been arrested

    Loading

    ठाणे. ठाणे (Thane) की कासारवडवली पुलिस (Kasaravadwali Police) ने ज्वेलरी की दूकान (Jewelery Shop) में हुई करीब डेढ़ करोड़ मूल्य के गहनों की चोरी के मामले में फरार तीन चोरो को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) से गिरफ्तार (Arrested) किया है। पकड़े गए झारखंड निवासी सुलतान शेख ,अब्दुल हक तथा आलमगीर शेख पटना से हवाई मार्ग से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। तीनों को कासरवडवली पुलिस हिरासत में रखा गया है। 

    ज्ञात हो कि इस मामले में पहले भी नवी मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया था। एयरपोर्ट से पकड़े गए तीनों की चोरी की वारदात में मुख्य भूमिका थी। वर्तक नगर के शिवाई नगर स्थित शिवाई दर्शन इमारत में वारी माता गोल्ड और अब्दुल फ्रूट नामक फल की दुकान एकदम अगल बगल थी। 16 जनवरी की आधी रात गैस कटर की मदद से दोनों दुकानों के बीच की दीवार में सेंध लगाकर चोर फ्रूट की दूकान से ज्वेलरी की दूकान में घुस गए थे और फिर गैस कटर की मदद से ज्वेलरी की तिजोरी को काटकर उसमे रहे करीब डेढ़ करोड़ मूल्य के सोने -चांदी के आभूषणों को लेकर चंपत हो गए थे। 

    नवी मुंबई से 2 आरोपी के हुई थी गिरफ्तारी

    ज्वेलरी के दुकानदार ने जब दूसरे दिन सुबह दूकान खोला तो घटना का खुलासा हुआ था। फल की दूकान चलाने वालों ने नियोजित रूप से रेकी कर चोरी की योजना बनाई थी। नवी मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। चोरी की गुत्थी सुलझी गई थी, लेकिन वारदात में शामिल सभी आरोपी नहीं पकड़े गए थे। डीसीपी विनय राठौड़ ने उक्त जोन में स्थित वागले इस्टेट, वर्तक नगर, कापुरबावडी और कासरवडवली पुलिस को फरार आरोपियों की धरपकड़ करने का आदेश दिया था। कासरवडवली पुलिस के सीनियर पीआई किशोर खैरनार को चोरों के मुंबई एयरपोर्ट आने की सूचना मिली थी। उक्त सूचना पर पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट पर जाल बिछाया और पटना से मुंबई पहुंचे तीनों को धर दबोचा।