TMC

    Loading

    ठाणे: ठाणे महानगरपालिका प्रशासन (Thane Municipal Administration) ने अब पानी बिल (Water Bill) के बड़े बकाएदारों पर कड़ाई से निपटने का निर्णय है। इस संदर्भ में टीएमसी (TMC) के अपर आयुक्त संजय हेरवाडे ने वित्त वर्ष 2022-23 के जल पट्टी कर बिलों को समय पर वितरण कर शत प्रतिशत वसूली के आदेश देते हुए बकाया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के सख्त आदेश दिए हैं।

     स्वर्गीय नरेंद्र बल्लाल हॉल में ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के अपर आयुक्त संजय हेरवाड़े ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के जल कर संग्रहण और वित्तीय वर्ष 2022-23 के जल कर की वसूली की योजना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गैर मीटर बिलों का वितरण, मीटर रीडिंग लेना, मांग तैयार करना, अवैध नल कनेक्शनों का पता लगाना, उपयोग परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए पानी बिलों के भुगतान की तैयारी और वसूली की जानी चाहिए। 

    कार्रवाई की दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश 

    अपर आयुक्त ने यह भी कहा कि जल कर संग्रहण बढ़ाने के लिए सभी सहायक आयुक्त, कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता, कर वसूली लिपिक अपने स्तर पर सख्त कदम उठाए। इसी तरह पानी की वसूली को लेकर विभाग ने सभी अधिकारियों को पानी के बिल का प्रिंट आउट लेकर समय से वितरण करने के सख्त निर्देश देते हुए उन्होंने दैनिक वसूली और बकाया पर की गई कार्रवाई की दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश दिए।