panvel

    Loading

    नवी मुंबई: नवीन पनवेल फ्लाईओवर (New Panvel Flyover) पर बड़े-बड़े गड्ढे (Potholes) हो गए हैं, इन गड्ढों की वजह से फ्लाईओवर (Flyover) पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो जाती है, जिसके कारण पनवेल (Panvel) और नवीन पनवेल (New Panvel) को जोड़ने वाले इस फ्लाईओवर के पास और उसके ऊपर से गुजरने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) का सामना करना पड़ता है।

    नवीन पनवेल को पनवेल से जोड़ने वाले उक्त फ्लाईओवर के दोनों छोर पर गड्ढों की भरमार है, जिसकी वजह से इस फ्लाईओवर आने-जाने वाली वाहनों का चक्का जाम हो जाता है। इस जाम के कारण जहां एक ओर ईंधन की भी बर्बादी होती है। वहीं दूसरी ओर नागरिकों का समय बर्बाद होता है। जामक की इस समस्या को देखने के बाद भी पनवेल के जनप्रतिनिधियों और पनवेल महानगरपालिका प्रशासन द्वारा इसकी अनदेखी की जा रही है। नागरिकों का कहना है कि हर साल बरसात के दिनों में यहां की सड़कों का यही होता है, लेकिन प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं लेता है।

    पुराने सायन-पनवेल मार्ग पर यातायात हो रहा बाधित

    पनवेल से होकर पुणे जाने वाली पुराने मार्ग पर उक्त ट्रैफिक जाम का बुरा असर पड़ रहा है। नवी पनवेल और पनवेल को जोड़ने वाले फ्लाईओवर के दोनों छोर पर गड्ढों का साम्राज्य होने की वजह से पुराने सायन-पनवेल मार्ग से गुजरने वाली वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ जाती है, जिसकी वजह से पनवेल शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो जाती है। जिसे दूर करने के लिए ट्रैफिक पुलिस को हर दिन घंटो तक मशक्कत करनी पड़ती है।

    पनवेल-माथेरान रोड पर भी गड्ढों की भरमार

    पनवेल में शहरीकरण बढ़ने की वजह से पनवेल- माथेरान रोड से लगे इलाकों में बड़े पैमाने पर शहरीकरण हो रहा है। उक्त रोड़ राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकार क्षेत्र में आता है। इस रोड़ लगे सुकापुर, भगतवाड़ी और चिपले की सड़कें भी गड्ढे में तब्दील हो गई है। जिससे वाहनों को भारी नुकसान होता है। कई बार गड्ढे में वाहनों के टकराने से पीछे से आ रहा वाहन आगे चल रहे वाहन से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।

    पनवेल महानगरपालिका के तहत आने वाले क्षेत्रों की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम किया जा रहा है, विगत कुछ दिनों से महानगरपालिका के क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से गड्ढों की भराई के काम में बाधा आ रही है। बारिश के रुकने पर युद्धस्तर पर गड्ढों की भराई का काम किया जाएगा

    - शहर अभियंता, पनवेल महानगरपालिका