दलाल के चंगुल में फंस, टूट गया सपनों का घर

    Loading

    ठाणे : आम इंसान मुंबई (Mumbai) में घर खरीदने के लिए पाई-पाई जोड़कर पैसे जमा करता है। ठग ऐसे ही व्यक्तियों की ठगी कर उनके सपने चकनाचूर कर देते हैं।  ऐसा ही एक मामला ठाणे शहर (Thane City) में देखने को मिला है। मामले के तहत मुंबई स्थित कुर्ला इलाके (Kurla Area) में एमएमआरडीए (MMRDA) द्वारा निर्मित इमारत में सरकारी योजना (Government Scheme) के तहत फ्लैट (Flats) दिलाने का झांसा देकर दो ठगों ने प्राइवेट एयरलाइन (Private Airline) में काम कर रहे मैनेजर और उसके परिचित से 17 लाख 50 हजार रुपये की ठगी की है। दोनों ठगों के खिलाफ ठाणे की नौपाडा पुलिस स्टेशन (Naupada Police Station) में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

    सरकारी योजना के तहत घर दिलाने का वादा किया

    प्राप्त जानकरी के अनुसार 48 वर्षीय शिकायतकर्ता कुर्ला में रहता है और एक निजी एयरलाइन में बतौर प्रबंधक के रूप में काम करता है। वर्ष 2018 में वे एक फ्लैट खरीदना चाह रहे थे। उस वक्त उनकी मुलाकात आरोपी से हुई थी। आरोपी ने शिकायतकर्ता को एमएमआरडीए द्वारा निर्मित इमारत में सरकारी योजना के तहत घर दिलाने का वादा किया था। कुछ महीने बाद ठग ने शिकायतकर्ता को व्यक्ति को दूसरे आरोपी से मिलवाया। ठग ने शिकायतकर्ता को बताया कि दूसरे आरोपी को मंत्रालय की योजनाओं की जानकारी है और उन्होंने 20 से 22 लोगों को इस तरह से फ्लैट उपलब्ध कराए हैं। कुछ दिनों बर्फ बाद दोनों ठग शिकायतकर्ता से ठाणे के एक रेस्टोरेंट में मिले। उस वक्त दोनों ने प्रक्रिया पूरी करने के लिए उससे 25 हजार रुपये और आधार कार्ड और पैन कार्ड ले लिया। 

    पुलिस स्टेशन में ठगों के खिलाफ मामला दर्ज 

    कुछ महीने बाद दोनों ठगों ने फिर पीड़िता से संपर्क किया और पूछा कि क्या कोई और फ्लैट खरीदना चाहता है। उस समय शिकायतकर्ता ने व्यक्ति के नाम का उल्लेख किया जिसे वह जानता था। दोनों ठगों ने प्रक्रिया के नाम पर विभिन्न चरणों में कुल 17 लाख 50 हजार रुपये लिया। कोरोना के दौरान दोनों शिकायतकर्ता ने नौपाडा पुलिस स्टेशन में ठगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। नौपाडा पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।