Mumbai: The man reached out to meet his girlfriend, despite being externed, a rival gang kidnapped and beat him up; Know the whole matter
Representative Photo

    Loading

    उल्हासनगर :  उल्हासनगर (Ulhasnagar) के बाजार से दीवाली की कुछ खरीददारी (Diwali shopping) कर रात 11 बजे अपने घर की ओर लौट रहे  एक युवक की पुलिस द्वारा पिटाई (Beaten) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित युवक का नाम धनंजय रामप्रताप वर्मा (Dhananjay Rampratap Verma) (32) है।  युवक ने उसको पीटने वाले पुलिस कर्मचारी (Police Personnel) के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। मांग पूरी न होने पर वर्मा ने अनशन पर बैठने तक कि तैयारी की है। 

    सोमवार को पुलिस कमिश्नर को दिए अपने पत्र में पीड़ित धनंजय वर्मा ने अपनी आपबीती लिखते हुए कहा कि 4 नवंबर की शाम को वह दीवाली की खरीददारी के लिए उल्हासनगर 5 गया था और रात 11 बजे के करीब जब वह अपनी बाइक से अपने घर की और लौट रहे थे तो उस समय गायकवाड़ पाड़ा के पास सड़क पर पुलिस बीट कर्मचारी संतोष राठौड़ और अन्य 1 पुलिस कर्मी ने उनको रोका और जब मैं रुक गया तो कहा इतने रात को कहा से आ रहा है। धनंजय के अनुसार उसने सहजता से कहा कि साहब मैं सामान लेने गया था। पुलिस ने यह भी पूंछा कि तू रहता कहा है तो उसने कहा नेवाली में।

    पुलिस कमिश्नर को भेजे पत्र में धनंजय वर्मा ने लिखा है कि इस उत्तर से पुलिस कर्मी भड़क गया और कहा कि तू रहता नेवाली में है उल्हासनगर क्यों आया। मामले को रफा दफा करने के एवज में पुलिस कर्मी राठौड़ ने 500 रुपए की मांग की। वर्मा के मुताबिक जब उनकी कोई गलती नहीं है तो पैसे किस बात के दूं। इससे पुलिस को गुस्सा आगया और राठौड़ ने धनंजय वर्मा को डंडे और घूंसों से मारा। पीड़ित ने सरकारी अस्पताल में अपना इलाज भी कराया।  इस घटना से दुःखी वर्मा ने दोषी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।