मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बंगले के बाहर गिरा पेड़

    Loading

    ठाणे : ठाणे के लुइसवाड़ी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के आवास के बाहर सर्विस रोड के पास एक पेड़ गिर (Tree Fell) गया। सौभाग्य से, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री शिंदे को शुभकामनाएं देने के लिए महानगरपालिका के लगभग सभी अधिकारी बंगले पर गए थे। इसी दौरान यह घटना घटी और पेड़ महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाड़े के पार्क कार पर गिरा। इस दौरान भारी यातायात जाम हो गया था। सूचना मिलते ही वृक्ष प्राधिकरण विभाग के कर्मचारी और आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचकर पेड़ को हटाकर यातायात सुचारु कर दिया गया। 

    जड़ कमजोर होने के कारण पेड़ गिर  

    ईस्टर्न एक्सप्रेस पर स्थित सर्विस रोड का सीमेंट कंक्रीटिंग का काम चल रहा है, इसलिए यहां खुदाई भी की गई है। जिसके क कारण यहां के पेड़ की जड़ें भी निकलीं हुई थी। बारिश से पेड़ के आसपास की जमीन भी उखड़ गई थी। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि जड़ कमजोर होने के कारण पेड़ गिर गया होगा। इसी दौरान पेड़ बगल के बिजली के पोल पर गिर गया और वह जमीन पर पड़ा था। हलांकि कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि अपर नगर आयुक्त संजय हेरवाड़े के वाहन पर पेड़ गिर गया। लेकिन वाहन को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। 

    उल्लेखनीय है कि शिंदे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वह सोमवार रात पहली बार ठाणे आए थे। वह अपने आवास पर थे। इस दौरान महानगरपालिका के अधिकारी और कर्मचारी भी उनका अभिनंदन करने गए थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। घटना के बाद आपदा प्रबंधन विभाग की टीम और दमकल विभाग की टीम ने पेड़ को हटाया। आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि पेड़ को हटाने में करीब आधा घंटा लगा।