पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने बीच सड़क पर बैठ कर सड़क किया जाम

    Loading

    कल्याण : कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation) की सीमा में पानी (Water) की किल्लत (Shortage) से रहवासी परेशान हैं। पानी के लिए नागरिक अक्सर धरना (Picketing), प्रदर्शन (Demonstration), आंदोलन (Movement) करते रहते है। ऐसा ही एक अनोखा आंदोलन कल्याण पूर्व के खड़ेगोलवली इलाके में हुआ जहां महिलाओं (Women) ने पानी के लिए सड़क पर बैठ कर रोड जाम कर दिया। आंदोलन कर्ता महिलाओं का कहना हैं कि प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। इतना ही नहीं ऐसा लगता है कि पानी के मुद्दे पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी खामोश हैं। नागरिकों द्वारा यह गुस्सा भरा सवाल उठाया जा रहा है कि लोक प्रतिनिधियों को कम से कम पानी के मुद्दे पर तो प्रशासन को लाइन पर खड़ा करने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है। 

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका की सीमा के भीतर ऐसे कई स्थान हैं। जहां पानी की किल्लत अधिक है। मनोर क्षेत्र से सटे कल्याण ग्रामीण, भोपर, डोंबिवली पूर्व क्षेत्र, दावड़ी और खड़ेगोलवली क्षेत्र में नागरिकों को पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ता है। इसी तरह नंदीवली सागांव में भी पानी की किल्लत है। महिलाओं द्वारा कई बार विरोध प्रदर्शन किए जा चुके हैं। 

    परिसर में कई दिनों से पानी की किल्लत

    कुछ दिन पहले कल्याण पूर्व में टाटा पॉवर नाका के पास देशमुख होम्स के सैकड़ों निवासियों ने पानी के लिए सड़क जाम कर दी थी। कल्याण पूर्व के खड़ेगोलवली क्षेत्र में 9 वार्ड कार्यालय के सामने महिलाओं ने बीच सड़क पर बैठ कर रोड जाम कर दिया। इस परिसर में कई दिनों से पानी की किल्लत है।   टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाती थी। इसे भी बंद कर दिया गया है। पानी की किल्लत को लेकर परिसर के नागरिक लगातार विरोध कर रहे हैं। पानी की समस्या के प्रति प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता को देखते हुए समझ नहीं आ रहा है कि पानी की किल्लत का समाधान क्यों नही किया जा रहा हैं।