arrest
File Photo

    ठाणे: ठाणे पुलिस की हप्ता निरोधक दस्ते ने एक भवन निर्माता (Builder) को जान से मारने की धमकी (Threat) देने और उससे 10.89 लाख रुपए की रंगदारी (Extortion) मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। जिनके नाम क्रमशः कल्पेश जाधव (26) और दीपक सदाशिव (33, दोनों बदलापुर के निवासी) है। ठाणे (Thane) की एक अदालत ने उन्हें पुलिस हिरासत (Police Custody) में रखने का आदेश दिया है।

    बदलापुर के पूर्वी हिस्से के एक बिल्डर प्रकाश कुमार जायसवाल (38) ने 26 जून, 2019 से 18 अक्टूबर, 2021 तक बदलापुर और अन्य जगहों पर मछली बाजार के पास पे एंड पार्क क्षेत्र में उसका एक निर्माण कार्य चल रहा था। कल्पेश, दीपक और तीन-चार अन्य साथियों ने जायसवाल को रास्ते में रोककर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी, गाली-गलौज की, मारपीट की और उससे 10 लाख 89 हजार रुपए की नकदी, सोने के जेवर और मोबाइल फोन जबरन छीन लिया। जायसवाल ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन के साथ ही ठाणे के हप्ता निरोधक दस्ते के पास की थी।  ठाणे हप्ता विरोधी दस्ते ने 2 नवंबर को रात करीब साढ़े 11 बजे बदलापुर पूर्व थाने में रंगदारी, मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया। 

    पुलिस ने किया बदलापुर से गिरफ्तार

    ठाणे क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक मोराले ने इसे गंभीरता से लेते हुए मामले को हप्ता निरोधक दस्ते को जान में तेजी लाने का निर्देश दिया था। उसके बाद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मालोजी शिंदे और सुधाकर हुंबे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक पी. एस. नाला की टीम ने कल्पेश और दीपक को बदलापुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि उसके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।