Ulhasnagar Crime

Loading

उल्हासनगर: रेलवे (Railway) में नौकरी (Job) दिलाने के नाम पर एक महिला और उसके अन्य साथी ने एक युवक के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) की। युवक की शिकायत पर उल्हासनगर पुलिस (Ulhasnagar Police) ने महिला और एक अन्य को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां पर उन्हें 13 जून तक पुलिस हिरासत ( Police Custody) में रखने का आदेश दिया गया है।

शिवरोड़ उल्हासनगर कैंप एक के रहने वाले अक्षय भास्कर लोहार को इसी परिसर में रहने वाले दीपक रमेश महाजन ने बताया कि कल्याण की रहने वाली एक महिला रेलवे में नौकरी लगाती है और उसने कई लोगों की नौकरी लगाई है। ऐसा कहकर दीपक महाजन अक्षय को सितंबर 2021 में कल्याण के शिवजी चौक मारुति निवास की रहने वाली श्रद्धा उर्फ जान्हवी दत्ताराम चौगुले के पास ले गया। श्रद्धा उर्फ जान्हवी ने अपनी तेजतर्रार बातों में अक्षय को फंसा लिया और सितंबर 2021 से जनवरी 2023 के दौरान उससे 69 लाख 87 हजार 280 रुपए रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ले लिए। यही नही आरोपी मास्टरमाइंड महिला श्रद्धा नें उसे रेलवे की सील लगा अपॉइंटमेंट कम जॉइनिंग लेटर भी अक्षय को दे दिया। 

नौकरी के लिए फेक लेटर दिया 

जब अक्षय ने रेलवे मुख्यालय में जाकर इसकी जांच पड़ताल की तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि वहां उसे पता चला कि वह लेटर नकली है। इसके बाद उसने श्रद्धा से पैसे वापस देने की मांग की तो वह टालमटोल करने लगी, जिससे तंग आकर अक्षय द्वारा उल्हासनगर पुलिस थाने में शिकायत की। मिली शिकायत के अनुसार, पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर श्रद्धा उर्फ जान्हवी और दीपक महाजन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से 13 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। पुलिस उपनिरीक्षक एस. वी. शिंदे मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।