महानगरपालिका ने शहर को वायु प्रदूषण मुक्त बनाने और सड़कों को साफ रखने के लिए 6 नए वाहन खरीदे

    Loading

    उल्हासनगर : उल्हासनगर (Ulhasnagar) शहर के वायु प्रदूषण (Air Pollution) को नियंत्रित रखने और शहर की सड़कों (Roads) को अच्छा और साफ सुथरा रखने के अपने लक्ष्य के लिए 15 वे वित्त आयोग और एनसीएपी (NCAP) के निर्देशों के मुताबिक उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन (Ulhasnagar Municipal Administration) ने 2 पावर स्वीपिंग मशीन, 2 धुंध फॉगिंग मशीन और 2 सक्शन मशीन ऐसे 6 वाहन अपने बेड़े में शामिल किए है। 

    मशीनों को शहर के पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए खरीदा गया

    उक्त जानकारी उल्हासनगर महानगरपालिका के मुख्य स्वच्छ्ता निरीक्षक विनोद केणे ने स्थानीय पत्रकारों को दी है। उन्होंने बताया कि शहर के पर्यावरण सुधार के लिए उक्त मशीने खरीदी गई है। सेप्टिक टैंक में से मैला ढोने के लिए 24 वर्षीय पुराने खराब और बंद वाहन को बदलते हुए 2 सक्शन वाहन लिए गए है। जिससे शौचालय के सेप्टिक टैंक, फुटपाथ स्वच्छ करने का काम लिया जाएगा। 

    फिल्हाल इन आधुनिक वाहनों को किस तरह इस्तेमाल करना है। इसकी ट्रेनिंग संबंधित कर्मचारियों को दी जा रही है। आगामी 7 दिनों के भीतर अर्थात कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के बाद उल्हासनगर महानगरपालिका कमिश्नर अजीज शेख के मार्गदर्शन में ऊक्त नए आधुनिक वाहनों का लोकार्पण होगा।