Ulhasnagar Property Tax

    Loading

    उल्हासनगर: उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) क्षेत्र में ऐसे अनेक मामले है जो बिल्डिंगें (Buildings) धोखादायक होने के कारण खाली कराई जा चुकी है। बावजूद उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा उनका गृहकर भरने संबंधी नोटिस (Notice) भेजी जा रही है। इस तरह की इमारतों का टैक्स रद्द (Property Tax) करने की मांग उल्हासनगर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष महेश मिरानी (Mahesh Mirani) ने की है।

    उक्त मांग को लेकर उल्हासनगर कांग्रेस द्वारा पिछले कई हफ़्तों से उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन से पत्र व्यवहार किया जा रहा है। इस संदर्भ में महेश मिरानी ने बताया कि उल्हासनगर में जो धोखादायक इमारतें है, जो अभी खाली करवाई जा चुकी है या ध्वस्त कर दी गई है। वहां लोग नहीं रहते है ऐसी इमारतों के रहवासियों को आज भी उल्हासनगर महानगरपालिका से टैक्स भरने की नोटिस आती रहती है और आखिर में उन रहवासियों को वो टैक्स का भुकतान करना ही पड़ता है।

    महेश मिरानी ने दिया है पत्र

    महेश मिरानी के अनुसार, उन्होंने उल्हासनगर महानगरपालिका को 27 दिंसबर 2021 को पत्र देकर उक्त टैक्स को तत्काल प्रभाव से बंद करने की मांग की है। वहीं उल्हासनगर महानगरपालिका के कर निर्धारक और संकलक ने पत्र के माध्यम से सूचित किया है कि उल्हासनगर महानगरपालिका कर विभाग के पास धोखादायक इमारतों की संपूर्ण जानकारी नहीं है की कितनी बिल्डिंग खाली हो चुकी है और वह जानकारी संबंधित प्रभाग अधिकारी के पास है, वहां से विस्तृत जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई विभाग करेगा।