Ulhasnagar Municipal Corporation

    Loading

    उल्हासनगर : नियमों की अनदेखी और महानगरपालिका (Municipal Corporation) के संबंधित विभाग के अधिकारियों से साठगांठ कर राजनीतिक पकड़ रखने वालों द्वारा शहर में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण (Illegal Construction) का काम जारी था, इसकी जानकारी मिलने के बाद महानगरपालिका के नवनियुक्त कमिश्नर अजीज शेख (Commissioner Aziz Sheikh) ने ऐसे निर्माण कार्यो को तोड़ने के आदेश दिए है। इससे हड़कंप मच गया है। पिछले 3 दिन में 5 निर्माण धराशायी किए गए है। महानगरपालिका कमिश्नर अजीज शेख ने कहा कि यह कार्रवाई (Action) ऐसे ही जारी रहेगी। 

    शहर में बड़ी संख्या में आरसीसी और टीजी निर्माण किए गए      

    उल्हासनगर महानगरपालिका के कमिश्नर के रूप में कार्यभार संभालने के बाद डॉ. राजा दयानिधि ने शहर में अवैध निर्माणों की अनदेखी की थी, इसका फायदा शहर के भू-माफियाओं ने उठाया। शहर में बड़ी संख्या में आरसीसी और टीजी निर्माण किए गए। इन निर्माणों के प्रति कमिश्नर की लापरवाही के कारण, निर्माणों के खिलाफ मामूली कार्रवाई की गई। इससे बिल्डरों का मनोबल बढ़ा है। 

    पंद्रह दिन पहले अजीज शेख ने उल्हासनगर महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार संभाला है। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने देखा कि उल्हासनगर शहर में बड़ी संख्या में अनधिकृत निर्माण चल रहे है। इसलिए शेख ने अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर, गणेश शिंपी, अजीत गोवारी, महेश पंजाबी, तुषार सोनवणे को शहर के नए अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के आदेश दिए। महकमे के संबंधित अधिकारियों ने तोड़ू कार्रवाई शुरू की जिससे शहर में हड़कंप मच गया है। 

    टेरेस फ्लैट पर की गई कार्रवाई

    जानकारी के अनुसार शुरुआत में कैंप 3 में थाहिरिया सिंह साहिब दरबार के पिछले हिस्से में एक तीन मंजिला इमारत में बने टेरेस फ्लैट पर कार्रवाई की गई थी। इसके बाद खन्ना कंपाउंड में 4 अवैध गालों पर तोड़क कार्रवाई की गई। इसके अलावा को खेमानी परिसर में स्थित इमारत के साथ ही कैंप 3 में वालधूनी नदी के किनारे चल रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। शुक्रवार को कैंप 5 स्थित नारीशाला में महानगरपालिका ने अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया।