CRIME
File Photo

    ठाणे : शहर में बुधवार की तड़के बैंक में लगी लोहे की जाली को तोड़ चोरी की असफल कोशिश (Unsuccessful Attempt) हुई। घटना में चोर महज दस हजार रूपये लेकर चलता बना। बैंक में चोरी की बड़ी वरदात नाकामयाब हुई  घटना के चलते बैंक की सुरक्षा व्यवस्था (Security System) को लेकर प्रश्न खड़ा हो गया है।

    शहर के कोपरी परिसर (Kopri Campus) में आनंद सिनेमा के करीब बैंक ऑफ बड़ोदा की शाखा है। तड़के करीब साढ़े तीन बजे अज्ञात चोर बैंक के पिछले हिस्से में लगी लोहे की जाली को तोड़ शीशे की स्लाइडिंग को खिसका कर भीतर घुस गया था। भीतर गए चोर ने मैनेजर के केबिन में रहे टेबल के दराज में रखे दस हजार की नकदी को ले लिया और उसके बाद वह बैंक की तिजोरी की तरफ बढ़ा था। लेकिन उसी वक्त बैंक में लगा सुरक्षा अलार्म बज गया और उसकी आवाज सुनकर लूटेरा भाग खड़ा हुआ। चोर की पूरी हलचल बैंक के भीतर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है।

    मंगलवार की रात आठ बजे बैंक बंद हुई थी। बुधवार की सुबह नौ बजे जब बैंक खुली तो मामला सामने आया। मैनेजर अलका चालके ने कोपरी पुलिस में चोरी का मामला दर्ज कराया है जिस तरह से घटना हुई उसके आधार पर पुलिस को लगता है कि घटना को अंजाम देने वाला कोई मामूली चोर रहा होगा। पुलिस बैंक के भीतर और आसपास लगे सीसीटीवी में कैद फुटेज को खंगाल रही है और उसी आधार पर चोर की तलाश में लगी है। बैंक के भीतर के सीसीटीवी फुटेज में एक ही व्यक्ति दिखाई दे रहा है। पीआई दिलीप फुलपगारे के मार्गदर्शन में एपीआई मनीष पठाने मामले की जांच कर रहे हैं।