कल्याण के पोद्दार स्कूल में अभिभावकों का हंगामा, गेट के बाहर किया प्रदर्शन; जानिए क्या है मामला

    Loading

    कल्याण : कल्याण के पोद्दार स्कूल (Poddar School) परिसर में विद्यार्थियों (Students) के अभिभावकों (Parents) द्वारा हंगामा किया गया, स्कूल द्वारा सीआईई बोर्ड (CIE Board) बंद करने के विरोध में स्कूल के बाहर नाराज पलकों ने सड़क जाम कर दी। इस बारे में स्कूल प्रशासन ने कहा कि अभिभावकों से चर्चा के बाद आगे फैसला लिया जाएगा। कल्याण पश्चिम स्थित पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल की कल्याण शाखा में संचालित सीआईई (कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल) बोर्ड को बंद करने के स्कूल प्रशासन के फैसले को सुनकर छात्र-छात्राएं अपने माता-पिता के साथ हैरान रह गए। 

    बैठक के लिए सोमवार की सुबह माता-पिता को सोशल मीडिया पर एक संदेश भेजा गया और एक बैठक बुलाई गई और माता-पिता के सामने घोषणा की गई कि बोर्ड बंद किया जा रहा है। लेकिन अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि स्कूल फीस देने में किसी तरह का समझौता नहीं करने वाले छात्र के जीवन से स्कूल प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है। कुछ ने स्कूल के बाहर सड़क पर बैठकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में अभिभावकों की बात सुनने के बाद स्कूल प्रशासन ने सीआईई बोर्ड को बंद करने का निर्णय लिया है। जब इस संबंध में बैठक हो चुकी है तो स्कूल प्रशासन के अधिकारी और अभिभावक मिलकर समाधान निकालेंगे। प्रशासन द्वारा कहा गया कि स्कूल बंद नहीं होगा, स्कूल चलता रहेगा। 

    स्कूल के गेट पर अभिभावकों का तांता लगा रहा

    कल्याण के पोद्दार स्कूल में पिछले कुछ सालों से चल रहे सीआईई बोर्ड को स्कूल प्रशासन ने बंद करने का फैसला लिया है और अभिभावकों को स्कूल में बुलाकर इसकी जानकारी दी गई। लेकिन परेशान अभिभावकों ने स्कूल में हंगामा किया और प्रशासन से इस एक तरफा फैसले को वापस लेने की मांग की।   स्कूल के गेट पर अभिभावकों का तांता लगा रहा। हमसे मोटी फीस ली जाती है लेकिन अब बोर्ड को बंद करने का फैसला कर स्कूल ने 20 फीसदी फीस वापस करने की तैयारी दिखाई है। 

    लेकिन यह कहते हुए कि हमें पैसा नहीं, हमें शिक्षा चाहिए, पीड़ित अभिभावकों ने मांग की कि सभी विद्यार्थियों के माता-पिता स्कूल प्रशासन का विरोध करें और उन्हें हमारे बच्चे के साथ हुए अन्याय के खिलाफ इस फैसले को वापस लेने के लिए मजबूर करें। अभिभावकों की नाराजगी के बाद स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों की बात सुनकर सीआईई बोर्ड को बंद करने का निर्णय लिया है।