UPSC's educational building is being misused, municipal employees' liquor party

    Loading

    अंबरनाथ : अंबरनाथ नगर पालिका (Ambernath Municipality) ने शहर के लोकसेवा आयोग (Public Service Commission) में पढ़ने वाले छात्रों के लिए और पालिका स्कूल नंबर 17 के लिए बनाए भवन का उपयोग छात्रों के बजाय पालिका के नशेड़ी कर्मचारियों द्वारा शराब पार्टी के लिए शुरू करने की बात सामने आई है।

    अभी तक भवन का उद्घाटन नहीं होने के कारण नगर पालिका  के कर्मचारियों ने यहां पर शराब का अड्डा बना लिया है। इस घटना को लेकर पूर्व स्थानीय नगरसेवक ने नगर पालिका में लिखित शिकायत दर्ज कराई है और दोषी सफाईकर्मियों (Sweepers) और मुकादम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

    खाली भवन का उपयोग आपात स्थिति में कोविड अस्पताल के लिए तैयार

    अंबरनाथ पूर्व में गांवदेवी मैदान के पास सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के फंड से यूपीएससी भवन का दो मंजिला भवन बनाया गया है। इस भवन में केंद्रीय और राज्य लोक सेवा आयोग के छात्रों के लिए एक पुस्तकालय और पालिका स्कूल नंबर 17 की कक्षाएं भी खोली जाएगी। हालांकि इस बिल्डिंग में फर्नीचर का काम अभी बाकी है और इसके लिए टेंडर भी निकाला जा चुका है। कार्य शेष होने के कारण पिछले डेढ़ वर्ष से खाली भवन का उपयोग आपात स्थिति में कोविड अस्पताल के लिए तैयार रखा गया था।

    इसलिए पालिका मुकादम और सफाई कर्मचारी इस भवन में आते रहते है। बहरहाल, भवन के रख-रखाव और सफाई की जगह नगरपालिका  के मुकादम और सफाई कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन यूपीएससी भवन के कमरों में शराब पार्टी किए जाने की चौंकाने वाली बात सामने आई है।

    हाल ही में यूपीएससी भवन में सफाईकर्मियों की शराब पार्टी के दौरान पूर्व स्थानीय नगरसेवक सुभाष सालुंके ने सभी कर्मचारियों को रंगेहाथ पकड़ लिया। इसके विरोध में सालुंके ने नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश पाटिल और मुख्याधिकारी डॉ. प्रशांत रसाल से संबंधित मुकादमों और सफाईकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है जो यूपीएससी भवन में शराब पार्टी कर रहे थे।