Vaccination should be done by students for the safety of life: Dr. Ashok Bagh

    Loading

    भिवंडी : भिवंडी (Bhiwandi) के बीएनएन कॉलेज (BNN College) में “युवा स्वास्थ्य मिशन” (Youth Health Mission) के तहत टीकाकरण सेंटर (Vaccination Center) का शुभारंभ करते हुए प्रिंसिपल (Principal) डॉ. अशोक बाघ (Dr. Ashok Bagh) ने विद्यार्थियों (Students) से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा के खातिर वैक्सीन टीकाकरण कराया जाना बेहद जरूरी है। कोरोना संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए कॉलेज में शिक्षारत तमाम छात्र-छात्राओं को टीकाकरण कराए जाने में विलंब कदापि नहीं करना चाहिए। उक्त मौके पर महानगरपालिका प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात, उप प्राचार्य डॉक्टर रावल, संस्था खजांची जेडी भोईर, प्राध्यापक सुरेश अहिरे, यूडी वसईकर, चिकित्सा अधिकारी डा. मीनल पश्ते, लॉ कालेज प्रिंसिपल महक पठान, विनोद भानुशाली सहित भारी संख्या में प्राध्यापक-विद्यार्थी उपस्थित थे।

    गौरतलब है कि शासन के निर्देशानुसार शहर में स्थित सभी शिक्षण संस्थानों में महानगरपालिका प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.आर खरात की देखरेख में “युवा स्वास्थ्य मिशन” के तहत कोविड वैक्सीन टीकाकरण शुरू किया गया है। बीएनएन कॉलेज परिसर में 3 टीकाकरण सेंटर निर्मित कर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम द्वारा विद्यार्थियों के टीकाकरण को अंजाम दिया जा रहा है। प्रिंसिपल डॉ. अशोक वाघ नें सभी छात्र-छात्राओं से कोविड संक्रमण बचाव और बेहतर स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर वैक्सीन टीकाकरण कराए जाने की अपील की है।

    भिवंडी तालुका स्थित कॉलेजो में शुरू है टीकाकरण

     जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर के निर्देशानुसार भिवंडी शहर सहित भिवंडी तालुका स्थित समस्त कॉलेजों में कोरोना संक्रमण सुरक्षा के मद्देनजर वैक्सीन टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों की टीम द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। उक्त संदर्भ में बीएनएन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अशोक बाघ ने बताया कि जिलाधिकारी नार्वेकर के निर्देशानुसार भिवंडी तालुका स्थित समस्त स्कूल – कॉलेज में “युवा स्वास्थ्य मिशन” के तहत विद्यारतटीकाकरण मार्गदर्शन और देखरेख के लिए कुशल शिक्षकों की कमेटी गठित की गई है।शिक्षक कमेटी के मार्गदर्शन में स्कूल-कॉलेजों में महानगरपालिका स्वास्थ्य कर्मियों की कुशल टीम द्वारा टीकाकरण को अंजाम दिया जा रहा है। विद्यार्थियों से आगे बढ़कर टीकाकरण कराए जाने की अपील करते हुए डॉक्टर बाघ ने कहा कि शिक्षित लोगों पर शहरवासियों के कुशल मार्गदर्शन की बड़ी जिम्मेदारी है।

    कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। कोरोना के मामले बढ़ना फिर शुरू हो गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जाना बेहद जरूरी है। टीकाकरण कार्यक्रम में मार्गदर्शन करते हुए महानगरपालिका प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की वजह से अनगिनत परिवार उजड़ गए हैं। स्वास्थ सुरक्षा की सुधार के लिए वैक्सीन टीकाकरण कराया जाना अत्यंत जरूरी है। विद्यार्थियों को शहरवासियों को जागरूक करने में भी विशेष भूमिका निभाई जाने की आवश्यकता है। 

    अफवाह पर न दे ध्यान 

    डॉक्टर खरात नें शहरवासियों सहित विद्यार्थियों को टीकाकरण संबंधित किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दिए जाने की अपील की। साथ ही डॉ. खरात नें कहा कि कोविड वैक्सीन बेहद सुरक्षित है। वैक्सीन से शरीर में कोई साइड इफेक्ट नहीं है, टीकाकरण होने पर कोरोना संक्रमण का खतरा पूर्णतया खत्म हो जाएगा।