Vaccination
File Pic

    भिवंडी. भिवंडी शहर में 8 सितंबर 2021 बुधवार से भिवंडी निजामपुर शहर (Bhiwandi Nizampur City) महानगरपालिका क्षेत्र (Municipal Corporation Area) के 13 कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) सेंटरों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन द्वारा कोरोना का टीकाकारण किया जा रहा है। भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer) डॉ. के. आर खरात (Dr. K. R Kharat) ने नागरिकों से अपील की है कि जिन लोगों ने पहला या दूसरा टीका नहीं लगवाया है वह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) कर निम्न केंद्रों पर जाकर टीका लगवा सकते हैं।

    गौरतलब है कि भिवंडी महानगरपालिका  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.आर खरात ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि भिवंडी के खुदाबख्श हाल टावरे स्टेडियम, धोबी तालाव,  भाग्यनगर आरोग्य केंद्र शाला क्रमांक 75,  मिल्लत नगर आरोग्य केंद्र,  इंदिरा आरोग्य केंद्र स्वर्गीय मीनाताई ठाकरे हाल, नई बस्ती आरोग्य केंद्र शाला क्रमांक 85,  भादवाड़ शाला क्रमांक 51, अंजुर फाटा आरोग्य केंद्र , कामतघर गांव आरोग्य केंद्र, पद्मा नगर आरोग्य केंद्र हिंदी शाला, पीली स्कूल क्रमांक 27, महानगरपालिका शाला क्रमांक 70, रावजी नगर गैबी नगर आरोग्य केंद्र के अंतर्गत,  दीनयात मोहल्ला क्लीनिक पीरानी पाड़ा, शांतिनगर में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है।

    नागरिक मोबाइल फोन पर एप द्वारा ऑनलाइन रजिस्टर करा कर अपनी सुविधा के लिए टीकाकरण केंद्र का चुनाव कर एप पर क्लिक करने पर मोबाइल पर मैसेज आएगा। उस मैसेज पर बताए गए टीकाकरण केंद्र पर जाकर मैसेज दिखाकर टीका ले सकते हैं। एक मोबाइल फोन द्वारा ज्यादा से ज्यादा 4 लोगों को ऑनलाइन रजिस्टर करा जा सकता हैं। डॉक्टर खरात ने बताया कि टीकाकरण केंद्र पर जाते समय नागरिकों को चेहरे पर मास्क लगाना जरूरी है। लाइन में दो व्यक्ति के बीच 6 फुट का अंतर होना चाहिए। टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाने के आधा घंटे तक ऑब्जरवेशन कक्ष में रहना जरूरी है। डॉक्टर खरात ने नागरिकों से अपील की है कि जिनकी दूसरी डोज की तारीख बीत गई है, परंतु दूसरा डोज नहीं लिया है ऐसे लोगों को तुरंत दूसरा डोज लेना चाहिए।

    कल्याण में इतने केंद्रों पर टीकाकरण  बंद

    सार्वजनिक गणेशोत्सव पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए कोरोना  टीकाकरण के लिए बाहर जाने पर नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए 5 दिन कोरोना टीकाकरण बंद रखने का फैसला महानगरपालिका प्रशासन ने किया है। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका प्रशासन ने कहा है कि 10, 11, 14, 16 और 19 सितंबर 2021 को कोरोना टीकाकरण  की सुविधा कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका  के सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण बंद रहेगा ऐसी जानकारी महानगरपालिका प्रशासन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई हैं।