रेलवे फाटक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत, एक घायल

    Loading

    ठाणे : दिवा (Diva) रेलवे फाटक (Railway Gate) पार करते समय एक तेज रफ्तार उपनगरीय ट्रेन (Suburban Train) ने 3 लोगों को टक्कर (Collision) मार दी। इस दुर्घटना (Accident) में मौके पर दो लोगों की मौत (Death) हो गई। वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। 

    लोहमर्ग पुलिस स्टेशन में दुर्घटना दर्ज

    मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े आठ बजे दीपक, गीता और महादेवी रेलवे फाटक पार कर रहे थे। इसी दौरान खोपोली की ओर जा रही एक उपनगरीय ट्रेन ने तीनों को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में दीपक सावंत (27) और गीता शिंदे (47) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं महादेवी जाधव घायल हो गईं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय निवासी, रेलवे कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने महादेवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उनका इलाज कर घर भेज दिया गया है। दुर्घटना ठाणे लोहमार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। वहीं हादसे के बाद आरपीएफ ने रेलवे फाटक यात्रियों के लिए बंद कर दिया है। अब यात्रियों को सुबह से ही पुल से छोड़ा जाएगा। 

    रेलवे पुल संकरा होने का स्थानिकों का दावा

    वहीं रेलवे पुलिस द्वारा मिली जानकारी अनुसार रेलवे फाटक के उपर बने पुल का उपयोग यात्री करते तो उन्हें अपनी जान नहीं गवानी पड़ती। वहीं स्थानिकों का कहना है, कि रेलवे द्वारा बनाया गया पुल बेहद संकरा है। इसी वजह से पूर्व से पश्चिम की ओर जाने के लिए यात्रियों को जान हथेली पर रखकर फाटक पार  करना पड़ता हैं। संघर्ष कोंकण रेलवे पैसेंजर एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय भोईर का कहना है, कि दिवा स्टेशन पर पैदल पुल संकरा है। इसलिए यात्री रेलवे क्रॉसिंग पार करने का जोखिम उठाते है। रेल प्रशासन यदि पैदल पुलों की चौड़ाई बढ़ाए और एस्केलेटर लगाए तो दुर्घटनाएं टाली जा सकती हैं। 

    गौरतलब है, कि दिवा की 90 प्रतिशत आबादी दिवा रेलवे स्टेशन के पूर्व में रहती है। इसलिए रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को पूर्व से पश्चिम की ओर यात्रा करने के लिए कुछ साल पहले रेलवे क्रॉसिंग के पास एक पैदल पुल का निर्माण किया था। पुल पर सुबह और रात में भीड़ होती है और निवासियों का दावा है कि पुल बेहद संकरा है। इसी वजह से पुल होने के बावजूद अधिकांश यात्री रेलवे क्रॉसिंग को जान जोखिम में डालकर पार करते हैं।