Fraud
Representational Pic

    अंबरनाथ. घर की आर्थिक स्थिति यदि सुधारनी है तो तुम अपनी एक किडनी (Kidney) बेच दो, उससे तुम्हे 4 करोड़ जैसी बड़ी रकम मिलेगी। इस तरह की सलाह फेसबुक (Facebook) पर अंबरनाथ (Ambernath) की एक महिला को देकर उससे 3 लाख रुपए की ठगी (Fraud) किए जाने का मामला सामने आया है। स्थानीय शिवाजी नगर पुलिस ने इस मामले में दिल्ली की महिला और उसके एक साथी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, अंबरनाथ पूर्व स्थित म्हाडा कॉलोनी की निवासी 30 वर्षीय कल्पना मगर की कुछ दिन पहले फेसबुक पर दिल्ली की रबीना बादी से दोस्ती हो गई थी। अक्सर दोनों फेसबुक पर चैटिंग के जरिए बात करते थे।  इस बातचीत के माध्यम से ही दिल्ली की रबीना बादी को कल्पना मगर की पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में पता चला। जैसे ही उसे पता चला कि कल्पना की आर्थिक स्थिति खराब है तो रबीना ने कल्पना को उसकी माली हालत सुधारने के लिए उसको एक किडनी बेचने की सलाह दी और कल्पना को यह भी  लालच दिया की उसने भी किडनी डोनेट कर  4 करोड़ कमाए है। तुम भी इस तरह  किडनी को बेचने से 4 करोड़ रुपए कमा सकती हो। जिससे गरीबी दूर हो जाएगी। 

    10 लाख रुपए बैंक खाते में जमा करने सलाह दी

    दिल्ली की रबीना ने इसके लिए 10 लाख रुपए बैंक खाते में जमा करने सलाह भी दी। अंबरनाथ की कल्पना ने पिछले कुछ महीनों में दिल्ली स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में अरविंद कुमार नामक व्यक्ति  के खाते में दो-तीन बार में  3 लाख रुपए भेजे। उसके बाद कल्पना ने दिल्ली की रबीना से संपर्क करने की कोशिश कर यह बताने की कोशिश की कि अब तक 3 लाख रुपए भर देने के बाद भी उनकी किडनी को लेने संबंधी कहीं से कोई भी सूचना नहीं आई ।

    शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन दर्ज हुआ मामला

    फेसबुक पर पूर्व की तरह कल्पना ने  चैटिंग के माध्यम रबीना से  मिलने की कोशिश की है। उसके बाद कल्पना को एहसास हुआ कि उसे रबीना ने धोखा दिया है। वह अंबरनाथ के पूर्व शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन पहुंची और रबीना बादी  ने मामला दर्ज किया गया है।  पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक जमदाडे कर रहें है।