बेरोजगारी के विरोध में युवाओं को सड़कों पर उतरना चाहिए  : रूपाली चाकणकर

    कल्याण : महंगाई (Inflation) आसमान छू रही है, आम आदमी (Common Man) का जीवन यापन मुश्किल हो गया है। वहीं, बेरोजगारी (Unemployment) बढ़ती जा रही है इन गंभीर मुद्दों को लेकर अधिक से अधिक युवाओं (Youth) को केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरना चाहिए। रोजगार हम सभी का अधिकार है और हमें इसे प्राप्त करना चाहिए।  कहा जाता है कि वोट के अधिकार का प्रयोग होता है और रोजगार की जिम्मेदारी भी केंद्र सरकार की होती है, लेकिन यह केंद्र सरकार आम आदमी को रोजगार से राहत देने में विफल रही है। महंगाई बढ़ रही है और यह लोकतंत्र के लिए हानिकारक है।  महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष और एनसीपी  महिला प्रदेश अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने डोंबिवली में सदभावना यात्रा के दौरान युवाओं से  ऐसी अपील की, और कहा कि नागरिकों के असंतोष के लिए एकजुट होना और लड़ना आवश्यक है। 

    महिला प्रदेशअध्यक्षा ने एनसीपी के कल्याण-डोंबिवली जिले के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. वंडारशेठ पाटिल से शिष्टाचार भेंट की।  नवनिर्वाचित ठाणे जिला युवा अध्यक्ष सुधीर पाटिल ने उनका स्वागत किया। उक्त अपील उन्होंने उस समय युवकों का मार्गदर्शन करते हुए की। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी संघर्ष से उभरी है और पार्टी सुप्रीमो शरद पवार साहब ने पार्टी बनाई है इसलिए राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के युवाओं को उसी बल पर निर्देशित किया जाएगा।  युवाओं की समस्याओं को हल करने पर जोर दिया जा रहा है क्योंकि इस तरह की चुनौतियों का सामना जीवन के हर क्षेत्र में हो रहा है।  इसके लिए पार्टी स्तर पर विभिन्न गतिविधि योजनाओं को लागू करने की जरूरत है।

    सुधीर पाटिल को पार्टी के विकास की जिम्मेदारी दी गई है

    महिला सशक्तिकरण की भी आवश्यकता है, मैं महिला आयोग के माध्यम से निकट भविष्य में होने वाले अत्याचारों को मिटाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगी।  हमारा इरादा इस बात पर जोर देना है कि कैसे अपराधियों पर नकेल कसने से यह रवैया मजबूत नहीं होगा।  युवा पीढ़ी में संस्कृति और परंपरा को विकसित करने में समय लगता है। सुधीर पाटिल को पार्टी के विकास की जिम्मेदारी दी गई है।  इसलिए, ठाणे जिले के युवाओं को निश्चित रूप से बढ़ावा मिलेगा और उन्हें इस पार्टी में जगह जरूर मिलेगी।  रूपाली चाकणकर ने कहा कि पार्टी के मजबूत होने से युवाओं को अपने अधिकारों के लिए एक मंच मिलेगा और उन्हें भी अपनी आवाज उठाने का मौका मिलेगा।

    इस अवसर पर निरीक्षक मायाताई कटारिया, महिला जिलाध्यक्ष सारिकाताई गायकवाड़, सुरैया पटेल, विनय पाटिल, उज्ज्वला भोसले, सुनीता देशमुख, मीनाक्षी अहीर, ज्योति पाटिल, बबीता राम के साथ-साथ एनसीपी यूथ कांग्रेस के प्रशांत नागरकर, सुनील बोर्नक, कल्पेश अहिरे, आकाश कांबले, शशांक माने, ओम सावंत, रोहन साल्वे, भावेश सोनवणे, विश्वास अवध, प्रसाद गायकवाड़, तुषार म्हात्रे, संतोष जाधव, वैभव माली, स्वप्निल चौधरी, योगेश माली, बृजेश कांबले, गिरीश पाटिल, नितिन लोहोटे, मयूर गायकवाड़, प्रशांत मोर, वैभव भगत, पंडित म्हात्रे, सत्यवान पाटिल, धीरज राजभोज, नीलेश कथावाले, गणेश भोईर, दत्ता भोईर, शरद म्हात्रे सहित अन्य युवा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।