File Photo: ANI
File Photo: ANI

Loading

मुंबई : एच3एन2 वायरस (H3N2 virus) अब धीरे-धीरे देश के कई राज्यों में फैल चुका है। तो वहीं कहीं-कहीं इस वायरस से होने वाली मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं। एच3एन2 वायरस को लेकर अब महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Maharashtra Heath Minister) तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) का बयान सामने आया है। 

इसको लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में एच3एन2 वायरस फैल रहा है, लेकिन घबराने  की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाना चाहिए, मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए। राज्य में एच3एन2 और कोविड के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। 

अस्पतालों को अलर्ट रहने का आदेश 

Ani के रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने एच3एन2 वायरस के खतरे को देखते हुए सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई थी। 

दिए ये जरुरी निर्देश 

तानाजी सावंत ने लोगों को कुछ जरुरी निर्देश भी दिए उन्होंने कहा कि मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसका असर सेहत पर पड़ रहा है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाना कम करें, मास्क का इस्तेमाल करें, हाथ धोएं और दूरी बनाए रखें, बुखार होने पर डॉक्टर से सलाह लें।