Uddhav Thackeray ,Devendra Fadnavis
उद्धव ठाकरे देवेन्द्र फड़णवीस (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने बेमौसम बारिश तथा फसलों के खराब होने से परेशान किसानों के लिए कुछ नहीं किया और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार ने ही उन्हें राहत प्रदान की।

फडणवीस ने यहां कटोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पदाधिकारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिंदे सरकार ने पिछले साल जून में सत्ता संभालने के बाद कई किसान कल्याण योजनाएं शुरू कीं। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री सौर कृषि योजना के तहत कृषि क्षेत्र के लिए दिन में 12 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा, “उद्धव ठाकरे सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए कुछ नहीं किया। एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की गई। महाराष्ट्र सरकार ने … 3,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं और यह किसानों के लिए चार योजनाओं को लागू करेगी।”

भारतीय जनता पार्टी के 2024 के लोकसभा चुनाव सहित राज्यों के आगामी चुनावों में जीत हासिल करने का विश्वास व्यक्त करते हुए फडणवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों तक पहुंचने और उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभों के बारे में बताने के लिए कहा। (एजेंसी)