Uddhav on BJP

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई: पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य के साथ मिशन लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री व शिवसेना (उद्धव गुट) के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उद्धव ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है, इसलिए यह सरकार सत्ता में नहीं आयेगी। हां जनादेश के विपरीत, बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी करके जीत सकती है और यदि ऐसा हुआ तो देश में बहुत बड़ा असंतोष भड़क सकता है। 
 
उद्धव ठाकरे, शिवसेना (ठाकरे गुट) की उपनेता सुषमा अंधारे द्वारा शुरू किए गए मातृतीर्थ से शिवतीर्थ खुला संवाद अभियान के समापन पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों, किसानों, श्रमिकों में असंतोष है। लोगों में सरकार के प्रति अविश्वास है। ‘फूट डालो, बांटो, राज करो’ ज्यादा दिन नहीं चलेगा। जनता के सामने कितना भी बड़ा तानाशाह हो, टिक नहीं पाता। 
 

पहली सूची पर उठाए सवाल
उद्धव ने बीजेपी की पहली सूची में बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी का नाम न होने पर हैरानी जताते हुए कहा कि जब मोदी और अमित शाह को कोई नहीं जानता था तब से हम नितिन गडकरी का नाम सुनते रहे हैं। उन्होंने बालासाहेब की महत्वाकांक्षी मुंबई-पुणे हाईवे का काम रिकॉर्ड समय में पूरा किया था। हालांकि इस दौरान वंशवाद का विरोध करने वाली बीजेपी की सूची में 34 नेताओं के वंशजों को टिकट दिए जाने पर टिप्पणी करने से उद्धव कन्नी काट गए। लेकिन दागियों को पार्टी द्वारा मौका दिए जाने पर हैरानी जताते हुए सवाल उठाया कि क्या यही मोदी की गारंटी है? बीजेपी को भारतीय जुमला पार्टी कहने वाले उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने जैसे स्टेशनों के नाम बदले, शहरों के नाम बदले, अब उसने ‘जुमला’ का भी नाम ‘गारंटी’ रख दिया है क्या?