udhhav
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सियासी दंगल के ख़त्म होने के बाद अब यहां विधानसभा का विशेष सत्र को देखते हुए आज पूर्व CM उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confernece) करते हुए कहा कि, “कल जो हुआ उसके बारे में मैंने तो अमित शाह से पहले भी कहा था।  मैंने उनसे साफ कहा था कि शिवसेना का मुख्यमंत्री 2.5 साल (शिवसेना-भाजपा गठबंधन के दौरान) होना चाहिए। ऐसे में अगर अगर उन्होंने पहले ऐसा किया होता, तो आज कोई महा विकास अघाड़ी नहीं होती।” इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र को बदनाम नहीं करने की अपील की है।

    आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस उन्होंने कहा कि, “एकनाथ शिंदे शिवसेना के सीएम नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ सत्ता के लिए रातों रात खेल किया । सभी मतदाताओं को अधिकार होना चाहिए कि जिसे वोट दे रहा है उसे वापस बुलाने का अधिकार भी उसके पास होना चाहिए। आप मेरे दिल से महाराष्ट्र को नहीं निकाल सकते।” 

    इसके साथ ही पूर्व CM उद्धव ने कहा कि, ” हाँ, मुझे इस  बात का दुख जरूर है कि जिस तरह से मेरे पीठ में खंजर घोंपा गया। वह ठीक नहीं था। ” वहीं आरे के फैसले को CM शिंदे द्वारा पलटने की बात पर उन्होंने कहा कि, पर्यावरण के साथ खेल न करें।  

    गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे की तरफ से भी अब प्रतिक्रिया सामने आई है। इस बाबत अपनी बात रखते हुए पूर्व CM उद्धव ठाकरे ने कहा कि, “मुझे बहुत उम्मीद है कि शिंदे और फडणवीस दोनों ही नेता महाराष्ट्र के लिए बहुत अच्छा काम करेंगे।” इसके साथ ही  उन्होंने अपने ही ट्वीट से वर्तमान CMएकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस दोनों को ही बधाई दी।